Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra delivers over 1500 XUV 3XO on day one Check waiting period

महिंद्रा ने पहले दिन डिलीवर की इस SUV की 1,500 यूनिट, इसको अब तक मिली 50,000 से ज्यादा बुकिंग; इन वैरिएंट्स की मची लूट

कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने पहले दिन ही XUV 3XO की 1500 यूनिट डिलीवर की है। अब तक इस एसयूवी को 50,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। भारतीय बाजार में XUV 3XO के कुछ वैरिएंट्स की लूट मची हुई है।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानMon, 27 May 2024 05:58 PM
हमें फॉलो करें

महिंद्रा ने रविवार (26 मई) से पूरे भारत में XUV 3XO SUV की डिलीवरी शुरू कर दी है। पहले ही दिन कंपनी ने 1,500 से अधिक यूनिट्स अपने ग्राहकों को डिलीवर की। कार निर्माता ने कुछ दिनों पहले ही XUV 3XO एसयूवी लॉन्च की थी। ये सब-कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में पुरानी XUV 300 एसयूवी की जगह लेती है। ये एसयूवी टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजा जैसी अन्य कारों को टक्कर देती है। XUV 3XO की बुकिंग इस साल 15 मई को शुरू हुई थी, क्योंकि कार निर्माता ने पहले घंटे के भीतर 50,000 से ज्यादा ग्राहकों ने एसयूवी बुक की थी।

भारत से हो सकती है 9 एयरबैग वाली इस SUV की छुट्टी, कंपनी ने बंद कर दी बुकिंग

शुरू हुई इन वैरिएंट्स की डिलीवरी

महिंद्रा XUV 3XO SUV को 9 वैरिएंट में पेश करती है, जिसकी कीमत 7.49 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। हालांकि, कार निर्माता ने अभी तक एसयूवी के एंट्री-लेवल और टॉप-एंड वैरिएंट की डिलीवरी शुरू नहीं की है। बता दें कि जिन ग्राहकों ने M1, MX2, MX2 Pro, AX7 और AX7 L जैसे वैरिएंट चुने हैं, उन्हें डिलीवरी पाने के लिए जून तक इंतजार करना होगा। वहीं, कंपनी ने AX5, AX5 L, MX3 और MX3 Pro चुनने वाले ग्राहकों के लिए डिलीवरी शुरू की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले दो वैरिएंट्स की सबसे ज्यादा बुकिंग हुई है।

इंजन पावरट्रेन

महिंद्रा ने हाल ही में पुष्टि की है कि बुक की गई प्रत्येक 5 XUV 3XO SUV में से लगभग तीन पेट्रोल वैरिएंट हैं। एसयूवी 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट द्वारा संचालित है। इसका पावर आउटपुट 110bhp और 129bhp के बीच है, जबकि टॉर्क आउटपुट 200nm और 230nm के बीच है। कार निर्माता एसयूवी को 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ भी पेश करती है।

10,000 से ज्यादा यूनिट तैयार

भारी डिमांड के चलते महिंद्रा ने कहा है कि उसने XUV 3XO SUV के लिए वेटिंग पीरियड को कम रखने की पहल की है। कार निर्माता ने डिलीवरी से पहले ही एसयूवी की 10,000 से ज्यादा यूनिट का निर्माण कर लिया है। इसने XUV 3XO की उत्पादन क्षमता को भी बढ़ाकर 9,000 यूनिट प्रति माह कर दिया है, जिससे एसयूवी के लिए वेटिंग पीरियड कम रहने की उम्मीद है। महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और सीईओ राजेश जेजुरिकर ने कहा कि कार निर्माता समझता है कि एसयूवी पहली बार कार खरीदने वालों को आकर्षित करेगी, जो लंबे समय तक इंतजार करने को तैयार नहीं होंगे।

सबको छोड़ इस हाइब्रिड कार पर टूटे ग्राहक, बिक्री में बन गई नंबर-1

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement