Hindi Newsऑटो न्यूज़Know BlaBla Car amazing way to earn money without driving in Ola Uber

बिना Ola-Uber में गाड़ी चलाए होगी मोटी कमाई, डेस्टिनेशन भी होगा आपका; ये है कार से पैसा बनाने का आसान तरीका

कई बार ऐसा होता है कि जब आप एक लंबे सफर पर हों और आपके कार की कई सीट्स खाली हों। ऐसे समय में आप फ्यूल का पैसा बचाने के साथ मोटा मुनाफा भी कमा सकते हैं। आइए इसका आसान तरीका जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानMon, 26 Feb 2024 12:31 AM
हमें फॉलो करें

अगर आपके पास एक कार है और आप अपना सफर करते हुए उससे  पैसा बनाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके काम की है। कई लोग ओला और ऊबर में भी अपनी गाड़ियां लगाकर अच्छा पैसा कमा रहे हैं, लेकिन आज हम जो तरीका आपको यहां बताने जा रहे हैं, उसमें आपको अपनी पर्सनल कार को रेंट पर देने या ओला-ऊबर में लगाने की जरूरत नहीं है। जी हां, हम ब्लाब्ला कार (BlaBlaCar) सर्विस की बात कर रहे हैं, जिसके जरिए आप अपने पर्सनल कार से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आइए जरा विस्तार से इसको समझते हैं।

मार्केट में एंट्री की तैयारी कर रही इलेक्ट्रिक थार, 5-डोर में आएगी नजर

ब्लाब्ला कार सर्विस (BlaBlaCar) इस समय काफी चर्चा में हैं। आप इस ऐप को अपने प्ले-स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। अब इसमें आपको अपना पर्सनल डाटा (जैसे- नाम, नंबर, मेल आईडी) फिल करके साइनअप करना होगा।

जैसे ही आप इसमें अपना अकाउंट बना लेंगे और लॉगिन करेंगे, तो आपको इसमें आपको एक इंटरफेस नजर आएगा। इसके बाद आपको ऑफर A राइड पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करने का मतलब है कि आप सेम रूट पर सफर करने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति को राइड ऑफर कर रहे हैं। 

ऑफर A राइड पर क्लिक करने के बाद आपको इसमें अपनी करंट लोकेशन या पिकअप लोकेशन सेट करनी होगी। इस स्टेप के बाद आप जहां जा रहे हैं यानी कि आपको अपनी ड्रॉप लोकेशन सेट करनी होगी। अब आपको इसमें डेट और टाइम सेलेक्ट करना होगा। 

इसके बाद आपको अपने गाड़ी की (खाली सीटों) डिटेल्स देना होगा। इसके बाद आपको पैसेंजर के लिए किराया सेट करना होगा। इस स्टेप के बाद यह डिटेल एप्लीकेशन पर लिस्ट हो जाएगी। इस प्रॉसेस के बाद जो भी पैसेंजर इस रूट पर सफर करने वाले होंगे, वह खुद ही आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे। आप इसमें रिटर्निंग का भी ऑप्शन सेट कर सकते हैं।

खासियत क्या है?

इस ऐप की खास बात यह है कि ये ओला-ऊबर की तरह कमीशन बेस्ड नहीं है। इसके लिए कंपनी आपसे कमीशन के रूप में एक रुपये भी नहीं लेती है। ध्यान देने वाली बात यह है कि आप अपनी पर्सनल गाड़ी से कॉमर्शियल यूज नहीं कर सकते हैं।

मार्केट में एंट्री की तैयारी कर रही इलेक्ट्रिक थार, 5-डोर में आएगी नजर

ऐप पर पढ़ें