Hindi Newsऑटो न्यूज़Kia Sonet 63 Percent customers buy sunroof equipped variants check all details here

मच गई लूट; 4 लाख में 63% लोग किआ सोनेट का ये वैरिएंट खरीद रहे, बंद आंखों से खरीद रहे ग्राहक

इस समय किआ सोनेट की लूट मची है। किआ सोनेट के एक वैरिएंट की डिमांड ऐसी है कि 63% लोग सिर्फ वही वैरिएंट घर ला रहे हैं। इसे लोग बंद आंखों से खरीद रहे हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानSun, 28 April 2024 11:55 PM
हमें फॉलो करें

किआ सोनेट ने हाल ही में 4 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। किआ इंडिया की कुल बिक्री में इस मॉडल की हिस्सेदारी 33.3 प्रतिशत थी। किआ इंडिया ने हाल ही में घोषणा की कि सोनेट सब-फोर-मीटर एसयूवी ने चार लाख यूनिट की बिक्री का माइलस्टोन हासिल किया है, क्योंकि इसे मूल रूप से सितंबर 2020 में पेश किया गया था। कार निर्माता ने मॉडल के मोस्ट डिमांडिंग वैरिएंट का भी खुलासा किया है, जिसकी डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

₹1.14 लाख सस्ती मिल रही मारुति डिजायर, इन ग्राहकों को टैक्स फ्री मिलेगी ये कार

63% ग्राहक खरीद रहे सनरूफ वाला वैरिएंट

किआ के मुताबिक, सोनेट खरीदने वाले 63 फीसद ग्राहक सनरूफ से लैस वैरिएंट खरीद रहे हैं। किआ द्वारा एंट्री-लेवल एचटीई वैरिएंट से सनरूफ पेश करने के साथ यह संख्या बढ़ने की उम्मीद है। बिक्री संख्या पर वापस आते हुए पेट्रोल और डीजल इंजन की बिक्री क्रमशः 63 प्रतिशत और 37 प्रतिशत है।

इंजन पावरट्रेन की बात करें तो ये DCT और टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ आती है, जिसका बिक्री में 28 प्रतिशत योगदान दिया, जबकि iMT ने 23 प्रतिशत योगदान दिया। इसके अलावा DCT वैरिएंट ने 2020 के बाद से 37.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

देश की इकलौती कार जिसे 50 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा, जानें कीमत

ऐप पर पढ़ें