Hindi Newsऑटो न्यूज़Kia India crosses milestone of exporting 250000 vehicles check all details here

विदेशियों को रास आ रही इस कंपनी की कार, भारत से निर्यात 2.50 लाख यूनिट के पार; सबकुछ छोड़ इस पर टूट पड़े विदेशी

विदेशी बाजार में किआ कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि किआ इंडिया ने 2.50 लाख यूनिट का निर्यात कर एक नया माइलस्टोन हासिल किया है।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानThu, 13 June 2024 02:32 PM
हमें फॉलो करें

विदेशी बाजार में कार निर्माता कंपनी किआ इंडिया के कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि कंपनी का निर्यात लगातार बढ़ता जा रहा है। कंपनी के मुताबिक किआ मोटर्स ने 13 जून 2024 को 250,000 वाहनों के निर्यात को पार कर लिया है। किआ ने कहा कि यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

BMW ने भारत में लॉन्च की अपनी ये दमदार मोटरसाइकिल, 1300cc का इंजन मिलेगा

2019 से कंपनी ने अपने अनंतपुर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से 100 से ज्यादा बाजारों में 255,133 यूनिट्स का निर्यात किया है। इसमें सेल्टोस का सबसे ज्यादा योगदान रहा है, जो कंपनी के कुल विदेशी डिस्पैच का 59 फीसद है। किआ के अन्य इनोवेशन सोनेट और कैरेंस क्रमशः 34% और 7% योगदान देते हुए दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

किआ इंडिया, किआ कॉरपोरेशन के लिए प्रमुख निर्यात केंद्रों में से एक है। हालांकि, पिछले कुछ सालों में कंपनी ने घरेलू बाजारों में अपने कारों की बिक्री पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है। अब इस साल से 90% उत्पाद भारत के लिए बनाए जा रहे हैं।

100 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय बाजार में निर्यात

वर्तमान में किआ इंडिया अपने अनंतपुर प्लांट से 100 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में निर्यात करती है। किआ इंडिया के निर्यात के कुछ प्रमुख बाजारों में दक्षिण अफ्रीका, चिली, पैराग्वे और लैटिन अमेरिका शामिल हैं। किआ ने ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में भारत और ग्लोबल लेबल पर ग्लोबल लीडर के रूप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है।

किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी म्युंग-सिक सोहन ने कहा कि क्वॉलिटी और इनोवेशन के प्रति हमारे समर्पण ने हमें इस माइलस्टोन तक पहुंचाया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे मेड इन इंडिया वाहनों की सफलता गुणवत्ता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम जल्द ही किआ कॉर्पोरेशन के लिए एक प्रमुख बाजार बन गए हैं। हम इस गति को बनाए रखने का लक्ष्य रखते हैं। हमारा ध्यान घरेलू बाजार पर है, हम इस साल अपने निर्यात को स्थिर रखने की योजना बना रहे हैं।

किआ का अनंतपुर प्लांट ने लगभग 5 साल पहले उत्पादन शुरू किया था। जल्दी ही कंपनी के ग्लोबल नेटवर्क के अंदर एक महत्वपूर्ण निर्यात केंद्र बन गया है।

BMW ने भारत में लॉन्च की अपनी ये दमदार मोटरसाइकिल, 1300cc का इंजन मिलेगा

ऐप पर पढ़ें