Hindi Newsऑटो न्यूज़Jeep Compass Price Slashed By Up To Rs 1.70 Lakh

कंपनी ने इस SUV का बेस वैरिएंट 1.70 लाख रुपए सस्ता किया, अब इतनी हो गई कीमत; खरीदने का सबसे बढ़िया मौका

  • अमेरिकन कार मैन्युफैक्चर जीप (Jeep) ने अपनी कम्पास SUV की कीमतों में भारी कटौती की है। इतना ही नहीं, इस SUV के कई ट्रिम को महंगा भी किया गया है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 11:33 AM
हमें फॉलो करें

अमेरिकन कार मैन्युफैक्चर जीप (Jeep) ने अपनी कम्पास SUV की कीमतों में भारी कटौती की है। इतना ही नहीं, इस SUV के कई ट्रिम को महंगा भी किया गया है। दरअसल, कंपनी ने जीप के बेस वैरिएंट की कीमत में 1.70 लाख रुपए की कटौती कर दी है। जिसके बाद इस SUV की शुरुआती कीमत 18.99 लाख रुपए हो गई है। जबकि, पहले इसकी एक्स-शोरूम कीमत 20.69 लाख रुपए थी। दूसरी तरफ, कंपनी ने जीप के अन्य सभी वैरिएंट में 14,000 रुपए का इजाफा कर दिया है। जिसके चलते इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 32.41 लाख रुपए हो गई है।

जीप कम्पास के इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 170ps की पावर और 350Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। इंजन को ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल या 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कम्पास फ्रंट-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) दोनों ऑप्शन में खरीद सकते हैं। जहां तक माइलेज की बात है तो ये 15 से 17 km/l का माइलेज देती है।

मारुति की टेंशन बढ़ा रही ये महंगी 7-सीटर कार! मई में सिर्फ 193 लोगों ने खरीदा

अब बात करें कम्पास के फीचर्स की तो इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है। इसमें वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, 8-वे एडजस्टेबल पावर्ड ड्राइवर सीट, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज कंट्रोल, डु्ल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और सनरूफ जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। कंपनी इसके फेसलिफ्ट मॉडल पर भी काम कर रही है, जिसे इस साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा।

ना कीमत की परवाह, ना लंबी वेटिंग की चिंता; इस महंगी कार को लेने टूट पड़े ग्राहक

बात करें कम्पास की सेफ्टी की तो इसमें भी पैसेंजर्स के लिए एयरबैग मिलते हैं। SUV में कुल 6 एयरबैग दिए हैं। इसके साथ, इसमें 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें ADAS के सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। भारतीय बाजार में इस SUV का मुकाबला हुंडई टक्सन, टाटा हैरियर, फॉक्सवैगन टिगुआन और सिट्रोन C5 एयरक्रॉस जैसे मॉडल से होता है।

ऐप पर पढ़ें