Hindi Newsऑटो न्यूज़japan ncap gives 4-star rating to suzuki swift 2024 for family safety

भारत में लॉन्च से पहले अपडेटेड स्विफ्ट की सेफ्टी का हुआ खुलासा, जापान NCAP ने दी 4-स्टार रेटिंग; जानिए पूरी डिटेल्स

मारुति सुजुकी भारत में अपनी बेस्ट सेलिंग स्विफ्ट के अपडेटेड वर्जन को मई, 2024 में लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि अपडेटेड 2024 स्विफ्ट जापान और यूरोप के मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुकी है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानFri, 19 April 2024 04:04 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में नई हैचबैक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, भारत में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी बेस्ट सेलिंग स्विफ्ट के अपडेटेड वर्जन को मई, 2024 में लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि अपडेटेड 2024 स्विफ्ट जापान और यूरोप के मार्केट में पहले ही लॉन्च हो चुकी है। अब भारत में लॉन्च होने से पहले जापान NCAP ने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में सुजुकी स्विफ्ट को 4-स्टार रेटिंग दी है। यह रेटिंग अपडेटेड स्विफ्ट में दिए गए बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स और किसी भी टक्कर को रोकने के लिए कार में मौजूद एडवांस टेक्नोलॉजी के लिए मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि भारत-स्पेक 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट भी सेफ्टी के लिहाज से बेहतर साबित होगी।

नेक्सन, पंच, ब्रेजा की नींद उड़ाने आ रही ये SUV! जानिए पूरी डिटेल्स

ग्लोबल-स्पेक स्विफ्ट में मौजूद हैं ये फीचर्स

बता दें कि ग्लोबल-स्पेक स्विफ्ट में एलईडी हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स, एलईडी डीआरएल, 16 इंच के अलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटर, हिल होल्ड कंट्रोल के साथ-साथ लेन कीपिंग असिस्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इससे भारत-स्पेक स्विफ्ट में भी इन फीचर्स से लैस होने की उम्मीद की जा रही है।

रॉयल एनफील्ड से करना चाहते हैं वर्ल्ड टूर, तो इसे बिना खरीदे पूरा होगा आपका सपना

इतनी है मौजूदा स्विफ्ट की कीमत

अगर बिक्री के लिहाज से देखा जाए तो साल 2023 में मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार रही थी। इस दौरान मारुति स्विफ्ट ने अकेले 2 लाख यूनिट से अधिक कार की बिक्री की थी। अगर मौजूदा मारुति स्विफ्ट के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 90bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल में 9.03 लाख रुपये तक जाती है।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement