Hindi Newsऑटो न्यूज़Hyundai Kona Sales Zero Unit in May 2024

2 महीने से शोरूम पर खड़ी-खड़ी धूल खा रही ये कार, मई में भी नहीं मिला ग्राहक; 4 लाख का कैश डिस्काउंट भी हुआ फेल

  • हुंडई इस महीने अपनी जिस कार पर सबसे ज्यादा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। उसकी सेल्स रिपोर्ट सामने आ गई है। दरअसल, कंपनी अपनी कोना इलेक्ट्रिक कार पर मई में 4 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट दे रही थी।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 09:14 AM
हमें फॉलो करें

हुंडई इस महीने अपनी जिस कार पर सबसे ज्यादा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। उसकी सेल्स रिपोर्ट सामने आ गई है। दरअसल, कंपनी अपनी कोना इलेक्ट्रिक कार पर मई में 4 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट दे रही थी। इसके बाद भी इस कार को एक भी ग्राहक नहीं मिला। जी हां, इतने बड़े डिस्काउंट के बाद भी इसकी जीरो यूनिट सेल हुई। कंपनी इस महीने भी इस पर 4 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट दे रही है। अब देखना है कि जब जून की सेल्स रिपोर्ट सामने आएगी तब इसकी कितनी यूनिट बिकी हैं। बता दें कि अप्रैल में भी 4 लाख के डिस्काउंट के बाद इसकी एक भी यूनिट नहीं बिकी थी।

आप जून में इस इलेक्ट्रिक SUV को खरीदते हैं तब आपको 4 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट मिल जाएगा। ग्राहकों को इसके सभी वैरिएंट पर 4 लाख का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस ऑफर का फायदा इस महीने की आखिरी तारीख यानी 30 जून तक मिलेगा। इसके दो वैरिएंट आते हैं जिनकी एक्स-शोरूम कीमत 23.84 लाख रुपए और 24.03 लाख रुपए है।

हुंडई कोना EV सेल्स (6 महीने)
महीनासेल्स यूनिट
दिसंबर 202319
जनवरी 2024102
फरवरी 202486
मार्च 202471
अप्रैल 20240
मई 20240

हुंडई कोना EV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

कोना इलेक्ट्रिक को दो बैट्री पैक 48.4 kWh और 65.4 kWh ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी का दावा है कि कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 490 किलोमीटर की WLTP रेंज मिलेगी। EV क्रॉसओवर को एक स्टैंडर्ड और एक लॉन्ग रेंज मॉडल में पेश किया जाएगा। कार में 12.3-इंच का डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड, ADAS, LED लाइटिंग और एक इलेक्ट्रॉनिक गियर सिलेक्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इसके फ्रंट में रैपराउंड फ्रंट लाइट बार मिलता है। कोना EV में हुंडई आयोनिक 5 के जैसी ही पिक्सल ग्राफिक्स एक्सटीरियर और शार्प लाइन्स के साथ-साथ स्प्लिट LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कार की लंबाई 4,355mm है और ये पुरानी कोना से लगभग 150mm लंबी है। वहीं व्हीलबेस को भी 25mm बढ़ाया गया है। डैशबोर्ड पर आयोनिक 5 के जैसे ही 12.3-इंच रैपराउंड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है।

कोना EV के सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें ADAS, ब्लाइंड-स्पोट कोलीजन अवॉइडेंस असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट और फॉरवर्ड कॉलीजन अवॉइडेंस असिस्ट सिस्टम मिलता है। वहीं, इसमें बोस के 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, की लेस एंट्री, OTA अपडेट्स, हैड्स-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और पावर टेल गेट जैसे फीचर मिलते हैं।

ऐप पर पढ़ें