Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai kia toyota to launch 3 new 7-seater cars in fy 2024-25

खरीदनी है नई 7-सीटर तो हो जाइए तैयार, मार्केट में होने वाली है इन 3 धांसू कारों की एंट्री; जानिए पूरी डिटेल्स

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से 7-सीटर कारों की डिमांड में लगातार तेजी देखी जा रही है। इस सेगमेंट में महिंद्रा स्कॉर्पियो और मारुति सुजुकी अर्टिगा जैसी कार सबसे पॉपुलर है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानSat, 20 April 2024 07:13 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से 7-सीटर कारों की डिमांड में लगातार तेजी देखी जा रही है। इस सेगमेंट में महिंद्रा स्कॉर्पियो और मारुति सुजुकी अर्टिगा जैसी कार सबसे पॉपुलर है। अगर बिक्री के लिहाज से देखें तो बीते महीने यानी मार्च, 2024 में महिंद्रा स्कॉर्पियो ने मारुति अर्टिगा को पछाड़कर 7-सीटर सेगमेंट में टॉप पोजीशन हासिल किया था। इस सेगमेंट की पापुलैरिटी को देखते हुए हुंडई, किया और टोयोटा जैसी कंपनी आने वाले महीनों में कई नई 7-सीटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं ऐसी ही 3 अपकमिंग 7-सीटर कारों के बारे में विस्तार से।

Hyundai Alcazar Facelift

हुंडई क्रेटा की अपार सफलता के बाद कंपनी अपनी पॉपुलर एसयूवी अल्काजार के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपडेटेड हुंडई अल्काजार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में ग्राहकों को बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। अपकमिंग एसयूवी में लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी दी जा सकती है।

नई कार खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग तो रुकिए! होने वाली है इन 5 कारों की एंट्री

Kia EV9

बीते कुछ सालों से किया की कारें भारतीय ग्राहकों के बीच खूब पॉपुलर हो रही है। इसे देखते हुए कंपनी अपकमिंग फेस्टिवल सीजन के दौरान अपनी फ्लैगशिप 7-सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी किया EV9 को भारत में लॉन्च कर सकती है। यह कार ग्राहकों को सिंगल चार्ज पर 541 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करती है।

बजट रखिए तैयार, मार्केट में एंट्री की तैयारी कर रही न्यू मारुति डिजायर

Toyota Fortuner Mild Hybrid

फुल-साइज एसयूवी सेगमेंट में भारतीय ग्राहकों के बीच अभी भी टोयोटा फॉर्च्यूनर सबसे पॉपुलर कार है। अब कंपनी आने वाले महीनों में 48V माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस टोयोटा फॉर्च्यूनर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टोयोटा फॉर्च्यूनर के माइल्ड हाइब्रिड वर्जन का ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है।

ऐप पर पढ़ें