Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai ioniq 5 sold only 42 units of in may 2024

नाम बडे़ और दर्शन छोटे: ग्राहकों के लिए बुरी तरह तरस गई हुंडई की ये SUV; महीने भर में 50 ग्राहक भी नहीं हुए नसीब

हुंडई आयनिक 5 एक 5-सीटर इलेक्ट्रिक कार है जिसमें 72.6kWh की बैटरी दी गई है जो 217bhp की अधिकतम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तानSun, 16 June 2024 04:20 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच हुंडई की कारें जबरदस्त पॉपुलर है। बता दें कि हुंडई क्रेटा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। एक बार फिर हुंडई क्रेटा ने इसे सही साबित करते हुए पिछले महीने यानी मई, 2024 में कुल 14,662 यूनिट एसयूवी की बिक्री करके टॉप पोजीशन हासिल किया। हालांकि, इस दौरान हुंडई क्रेटा की बिक्री में मामूली 1 पर्सेंट की सालाना बढ़ोतरी देखी गई। दूसरी ओर बिक्री की इस लिस्ट में कंपनी की पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार हुंडई आयनिक 5 (Hyundai IONIQ 5) दसवें नंबर पर रही। इस दौरान हुंडई आयनिक 5 को सिर्फ 42 ग्राहक मिले। जबकि ठीक 1 साल पहले यानी मई, 2023 में हुंडई आयनिक 5 को 160 ग्राहक मिले थे। इस दौरान हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कार की बिक्री में सालाना आधार पर 74 पर्सेंट की गिरावट दर्ज की गई। आइए जानते हैं हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

26km का माइलेज देने वाली इस कार की मची लूट, 8 हफ्ते पहुंच गया वेटिंग पीरियड

सिंगल चार्ज पर 631 km दौड़ती है कार

हुंडई आयनिक 5 एक 5-सीटर इलेक्ट्रिक कार है जिसमें 72.6kWh की बैटरी दी गई है जो 217bhp की अधिकतम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें कि यह एक रियर व्हील ड्राइव कार है जो फुल चार्ज पर 631 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। यह इलेक्ट्रिक कार 150kWh चार्जर के जरिए 21 मिनट में 0 से 80 पर्सेंट तक चार्ज हो जाती है। जबकि 50kWh चार्जर के जरिए इसे फुल चार्ज होने में 1 घंटे का समय लगता है। बता दें कि ग्राहकों को यह कार 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

कंपनी के लिए वरदान साबित हो रही ये SUV, बिक्री में बन गई नंबर-1

इतनी है इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत

दूसरी ओर ग्राहकों को इस इलेक्ट्रिक कार के केबिन में ड्यूल इंटीग्रेटेड 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा कार के केबिन में ग्राहकों को पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर, वेंटीलेटेड फ्रंट सीटें, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और हेड्स अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिलते हैं। दूसरी ओर सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा और एडवांस्ड ड्राइवर अस्सिटेंट सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि आयनिक 5 की एक्स-शोरूम कीमत 46.05 लाख रुपये है।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement