Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai inster electric car coming with 355 km driving range

पंच EV को टक्कर देने हुंडई ला रही सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने जारी किया टीजर; सिंगल चार्ज पर 355 km दौड़ेगी SUV

हुंडई इनस्टर EV ड्राइविंग रेंज और टेक्नोलॉजी में भी एक स्टैंडर्ड सेट करने के लिए तैयार है। कंपनी ने खुलासा किया है कि हुंडई इनस्टर EV एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 355 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 11 June 2024 07:44 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से इलेक्ट्रिक कारों (EV) की डिमांड में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। हालांकि, इस सेगमेंट में अभी भी टाटा मोटर्स का दबदबा बरकरार है। बता दें कि भारत में होने वाली कुल इलेक्ट्रिक कार की बिक्री में अकेले 65 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी टाटा मोटर्स की है। इसमें टाटा पंच EV, टाटा नेक्सन EV, टाटा टियागो EV और टाटा टिगोर EV सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार है। हालांकि, अब हुंडई टाटा पंच EV को टक्कर देने नई सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि हुंडई ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी का टीजर लॉन्च कर दिया है। कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का नाम हुंडई इनस्टर (Hyundai Inster) होगा। आइए जानते हैं हुंडई की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन और ड्राइविंग रेंज के बारे में विस्तार से।

टाटा हैरियर EV का लॉन्च हुआ कन्फर्म, जानिए कब होगी लॉन्च

कुछ ऐसी दिखेगी नई EV

हुंडई इनस्टर में एक यूनिक फेसिया दिया जाएगा। टीज हुए फोटो में अपकमिंग एसयूवी का बोनट, विंडस्क्रीन और ओवरऑल साइड सिल्हूट साफतौर पर देखा जा सकता है। वहीं, ईवी में चार्जिंग पोर्ट सामने की तरफ है जो टाटा पंच ईवी में बीच में दिया गया था। इसके अलावा, हुंडई इनस्टर में नए पिक्सेल-स्टाइल क्वाड-एलिमेंट सर्कुलर LED DRL और पिक्सेल-स्टाइल 7-एलिमेंट एलईडी टर्न इंडिकेटर्स भी हैं। दूसरी ओर हुंडई इनस्टर के अलॉय व्हील यूनिक दिखते हैं। हुंडई इनस्टर में भी रूफ रेल, बॉडी क्लैडिंग और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस जैसे क्रॉसओवर बिट्स होंगे।

बजाज ने अपना सबसे सस्ता चेतक इलेक्ट्रिक लॉन्च किया, 123Km की रेंज मिलेगी

सिंगल चार्ज में 355 किलोमीटर चलेगी एसयूवी

हुंडई के अनुसार, अपकमिंग हुंडई इनस्टर EV ड्राइविंग रेंज और टेक्नोलॉजी में भी एक स्टैंडर्ड सेट करने के लिए तैयार है। कंपनी ने खुलासा किया है कि हुंडई इनस्टर EV एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 355 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी। हालांकि, कंपनी ने अब तक अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी के बैटरी और मोटर स्पेक्स का खुलासा नहीं किया है। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग हुंडई इनस्टर EV का मुकाबला भारत में इस सेगमेंट की सबसे पॉपुलर एसयूवी टाटा पंच EV से होगा।

ऐप पर पढ़ें