Hindi Newsऑटो न्यूज़Hyundai Creta N Line fuel efficiency figures revealed

आपने हुंडई क्रेटा N लाइन खरीदने का बना लिया प्लान, तो पहले जान लीजिए 1 लीटर पेट्रोल में कितने KM दौड़ेगी

  • हुंडई ने लंबे इंतजार के बाद अपनी पॉपुलर SUV क्रेटा का N लाइन वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी का नया फ्लैगशिप मॉडल भी है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 16.82 लाख रुपए है।

Hyundai Creta N Line fuel efficiency
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 12 March 2024 01:44 PM
हमें फॉलो करें

हुंडई ने लंबे इंतजार के बाद अपनी पॉपुलर SUV क्रेटा का N लाइन वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी का नया फ्लैगशिप मॉडल भी है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 16.82 लाख रुपए है। क्रेटा N लाइन को दो वैरिएंट N8 और N10 में लॉन्च किया गया है। ये मॉडल कई शानदार फीचर्स और सेफ्टी से लैस है। ऐसे में आप इस SUV को खरीदने का मन बना रहे हैं तब आपको इसके माइलेज के बारे में भी पता होना चाहिए। हम यहां आपको इसके माइलेज से जुड़ी डिटेल बात रहे हैं।

हुंडई क्रेटा N लाइन के पावरट्रेन की बात करें तो, इसे सिर्फ 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 160hp की पावर और 253Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ये पहला मौका भी है जब क्रेटा को टर्बो इंजन के साथ मैनुअल में लाया गया है।

इलेक्ट्रिक लूना की टेंशन बढ़ाने आ रही ये नई ई-मोपेड, सिर्फ 50 हजार होगी कीमत!

अब बात करें इसके ARAI-सर्टिफाइट माइलेज की तो इसका मैनुअल वैरिएंट 18 Km/l का माइलेज और ऑटोमैटिक 18.2 Km/l का माइलेज देता है। वहीं, इसका टर्बो पेट्रोल DCT इंजन करीब 18.4 Km/l का माइलेज देता है। खास बात ये भी है कि लॉन्च से पहले ही क्रेटा N लाइन का वेटिंग पीरियड करीब 8 महीने तक पहुंच गया था।

हुंडई क्रेटा N लाइन के डिजाइन की बात करें तो इसमें हेडलैंप और DRLs वही हैं, लेकिन ग्रिल में सामने की तरफ रेड कलर के साथ नई एन लाइन बैजिंग मिलती है। साइड व्यू रेड एक्सेंट के साथ आता है जबकि थंडर ब्लू कलर डुअलटोन ब्लैक रूफ भी दी गई है। इसमें 18-इंच के एलॉय व्हील्स मिलते हैं। ये लो प्रोफाइल टायर और रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ स्टैंडर्ड क्रेटा की तुलना में बड़े हैं।

नाम बड़े दर्शन छोटे! इन 3 कारों पर मारुति को नहीं मिल रहा इतराने का मौका

इस SUV के इंटीरियर में क्रेटा N लाइन में एक नया 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, मेटल पैडल, एक नया गियर शिफ्टर और रेड एक्सेंट के साथ एक ब्लैक अप्होल्स्टरी और रेड एंबिएंट लाइटिंग है। डुअल 10.25-इंच स्क्रीन, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटीलेटेड सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, बोस ऑडियो सिस्टम, पावर्ड ड्राइवर सीट और बहुत कुछ भी मिलता है।

ऐप पर पढ़ें