Hindi Newsऑटो न्यूज़Hyundai Creta N Line Confirmed To Launch Next Month In India

अब हुंडई क्रेटा को छोड़िए, उसका N लाइन मॉडल अगले महीने होगा लॉन्च; पहली ही नजर में आ जाएगी पसंद

  • कंपनी क्रेटा का N लाइन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इसमें सपोर्टिटी लुक देने के लिए कई गजब के फीचर्स देगी।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानFri, 23 Feb 2024 02:36 PM
हमें फॉलो करें

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) अगले महीने की 11 और मार्च को एक इवेंट का आयोजन करने वाली है। कंपनी इस इवेंट में अपनी कुछ नए प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है। इसमें एक नाम कंपनी की पॉपुलर SUV क्रेटा का भी शामिल है। दरअसल, कंपनी क्रेटा का N लाइन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इसमें सपोर्टिटी लुक देने के लिए कई गजब के फीचर्स देगी। बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने अपडेटेड क्रेटा लॉन्च की है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11 लाख रुपए है। वहीं, टॉप वैरिएंट के लिए इसकी कीमत 20 लाख रुपए है।

क्रेटा N लाइन पहली बार भारत में लॉन्च की जाएगी। जबकि इंटरनेशनल मार्केट में इसकी सेल पहले से की जा रही है। इसमें बड़े 18-इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं, जो 17-इंच से अलग हैं। ग्राहकों के पास सिग्नेचर ब्लू, रेड फिनिश और मैट ग्रे शेड के बीच सिलेक्ट करने का ऑप्शन होगा। खास तौर से एकदम फ्रेश लुक के लिए फ्रंट और बैक बम्पर्स को भी नया लुक दिया गया है। इस SUV के केबिन के अंदर एक स्लीक ऑल-ब्लैक स्पोर्टी इंटीरियर शामिल किया जाएगा, जो गियर लीवर, स्टीयरिंग व्हील और सीटों पर N लाइन एक्सेंट द्वारा बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा, N लाइन लोगो एक्सटीरियर को भी खूबसूरत बनाएगा।

एक अकेली सब पर भारी, 9 मॉडल मिलकर कर पाए इस कार की बराबरी

अपकमिंग क्रेटा N लाइन में क्रेटा फेसलिफ्ट का इंजन मिल सकता है। इसमें 1.5-लीटर MPi पेट्रोल इंजन (115PS और 144Nm) और 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन (116PS और 250Nm) मिलता है। 1.4-लीटर कप्पा टर्बो GDi पेट्रोल यूनिट कुछ समय से बाहर है और इसकी जगह नया 1.5-लीटर कप्पा टर्बो GDi पेट्रोल इंजन (160PS और 253Nm) मिलता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 1.5-लीटर MPi पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड MT और IVT ऑटोमैटिक, 1.5-लीटर कप्पा टर्बो GDi पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड MT और 6-स्पीड AT ट्रांसमिशन देखने को मिलता है।

स्कॉर्पियो लवर्स के लिए आ गया ये नया वैरिएंट, पेट्रोल-डीजल दोनों में मिलेगा

क्रेटा के सभी वैरिएंट 6 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर मिलेंगे। यह एसयूवी 36 सेफ्टी स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स समेत 70 सेफ्टी फीचर्स से लैस है। इसमें 6 एयरबैग, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे कई एडवांस फीचर्स हैं। टॉप-स्पेक वैरिएंट में 19 फीचर्स वाला लेवल-2 ADAS (हुंडई स्मार्टसेंस) सेफ्टी फीचर्स भी मिलेगा।

ऐप पर पढ़ें