Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai alcazar is going to be launched after the strong sales of updated creta

अपडेटेड क्रेटा की ताबड़तोड़ बिक्री के बाद होने जा रही इस SUV की एंट्री, हुंडई कर रही जल्द लॉन्चिंग की तैयारी

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को लॉन्चिंग के 4 महीने के अंदर ही 1 लाख यूनिट से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। इसके अलावा, कंपनी ने हाल में ही हुंडई क्रेटा N लाइन वेरिएंट भी लॉन्च किया था।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानMon, 22 April 2024 10:00 AM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, हुंडई इंडिया आने वाले महीनों में अपनी पॉपुलर एसयूवी अल्काजार का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने वाली है। बता दें कि नई अल्काजार को कंपनी ने साल 2021 में लॉन्च किया था। इससे पहले जनवरी महीने में कंपनी ने अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी हुंडई क्रेटा के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च किया था। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को 4 महीने के अंदर ही 1 लाख यूनिट से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। इसके अलावा, कंपनी ने हाल में ही हुंडई क्रेटा N लाइन वेरिएंट भी लॉन्च किया था। आइए अब विस्तार से जानते हैं अपडेटेड हुंडई अल्काजार के संभावित फीचर्स के बारे में।

नए तेवर में एंट्री करने जा रही मारुति डिजायर, 5 पॉइंट में जानें पूरी डिटेल्स

कुछ ऐसा हो सकता है एसयूवी का इंटीरियर

अपडेटेड हुंडई अल्काजार में ग्राहकों को मौजूदा मॉडल की तुलना में कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके अलावा, कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी बदलाव देखने को मिलेगा। अगर डिजाइन की बात करें तो अपडेटेड अल्काजार में नया फ्रंट फेसिया, अपडेटेड बंपर और एक कनेक्टेड टेल लैंप का सेटअप दिया जा सकता है। इसके अलावा, कार के केबिन में ग्राहकों को 10.25-इंच का डिस्प्ले, डुअल–जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, हवादार सीटें, पैनोरमिक सनरूफ और ADAS टेक्नोलॉजी मिल सकती।

भारत में जिस कंपनी की बाइक का जलवा, अब उसे विदेशी पूछ भी नहीं रहे; बिक्री धड़ाम

कार के इंजन में नहीं होगा कोई बदलाव

दूसरी ओर अगर पावरट्रेन की बात करें तो कर में मौजूदा 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन दिया जाएगा जो 115bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, कार में 1.5-लीटर tGDi पेट्रोल इंजन भी मिलेगा जो 158bhp की अधिकतम पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं, कीमतों में मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी-बहुत बढोतरी हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें