Hindi Newsऑटो न्यूज़hero splendor again achieved the top position in two-wheeler sales in may 2024

लोगों के दिलों-दिमाग पर छा गई ये मोटरसाइकिल, एक बार फिर बिक्री में बनी नंबर-1; अकेले 26% से ज्यादा मार्केट पर किया कब्जा

भारतीय ग्राहकों के बीच टू-व्हीलर की डिमांड में लगातार तेजी देखी जा रही है। अगर बिक्री की बात करें तो एक बार फिर पिछले महीने इस सेगमेंट में हीरो स्प्लेंडर ने टॉप पोजीशन हासिल किया।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तानSun, 16 June 2024 11:22 AM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच टू-व्हीलर की डिमांड में लगातार तेजी देखी जा रही है। अगर बिक्री की बात करें तो एक बार फिर पिछले महीने इस सेगमेंट में हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) ने टॉप पोजीशन हासिल किया। हीरो स्प्लेंडर ने पिछले महीने कुल 3,04,663 यूनिट मोटरसाइकिल की बिक्री की। जबकि ठीक 1 साल पहले यानी मई, 2023 में हीरो स्प्लेंडर ने कुल 3,42,526 यूनिट मोटरसाइकिल की बिक्री की थी। इस दौरान हीरो स्प्लेंडर की बिक्री में सालाना आधार पर 11.05 पर्सेंट की गिरावट देखी गई। बता दें कि हीरो स्प्लेंडर ने इस बिक्री के साथ अकेले 26.68 पर्सेंट मार्केट पर कब्जा कर लिया। आइए जानते हैं पिछले महीने हुई 10 सबसे ज्यादा टू-व्हीलर की बिक्री के बारे में विस्तार से।

कोई नहीं है टक्कर में! कार एक्सपोर्ट में भी नंबर-1 बनी ये कंपनी

चौथे नंबर पर रही बजाज पल्सर

बिक्री की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर होंडा एक्टिवा रहा। होंडा एक्टिवा में इस दौरान कुल 2,16,352 यूनिट स्कूटर की बिक्री की। वहीं, बिक्री की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर होंडा शाइन रही। होंडा शाइन ने इस दौरान कुल 1,49,054 यूनिट मोटरसाइकिल की बिक्री की। बता दें कि इस दौरान होंडा शाइन की बिक्री में 43.74 पर्सेंट की सालाना बढ़ोतरी देखी गई। बिक्री की इस लिस्ट में चौथे नंबर पर बजाज पल्सर रही। बजाज पल्सर ने इस दौरान कुल 1,28,480 यूनिट मोटरसाइकिल की बिक्री की। इसके अलावा, बिक्री की इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हीरो एचएफ डीलक्स रही। हीरो एचएफ डीलक्स ने इस दौरान कुल 87,143 यूनिट मोटरसाइकिल की बिक्री की। हालांकि, इस दौरान इस मोटरसाइकिल की बिक्री में 20 पर्सेंट से ज्यादा की सालाना गिरावट दर्ज की गई।

ओला के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर में आ गया अपडेट, इतने सारे नए फीचर्स जुड़ गए

दसवें नंबर पर रही टीवीएस राइडर

दूसरी ओर बिक्री की इस लिस्ट में छठे नंबर पर टीवीएस जूपिटर रहा। टीवीएस जूपिटर ने इस दौरान कुल 75,838 यूनिट स्कूटर की बिक्री की। इसके अलावा, बिक्री की इस लिस्ट में सातवें नंबर पर सुजुकी एक्सेस रहा। एक्सेस ने इस दौरान कुल 64,812 यूनिट स्कूटर की बिक्री की। वहीं, बिक्री की इस लिस्ट में आठवें नंबर पर टीवीएस एक्सएल रहा। टीवीएस एक्सएल ने इस दौरान कुल 40,394 यूनिट बिक्री कर डाली। इसके अलावा, बिक्री की इस लिस्ट में नौवें नंबर पर टीवीएस अपाचे रही। जबकि बिक्री की इस लिस्ट में दसवें नंबर पर टीवीएस राइडर रही। इस दौरान टीवीएस राइडर की बिक्री में सालाना आधार पर 8.16 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखी गई।

ऐप पर पढ़ें