Hindi Newsऑटो न्यूज़Hero motorcycles and scooters to get more expensive from 1 July 2024 check details

फटाफट खरीद लो! 1 जुलाई से बढ़ने जा रही हीरो के इन टू-व्हीलर्स की कीमत, पहले से इतने हजार तक ज्यादा देना पड़ेगा

भारतीय टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी 1 जुलाई 2024 से अपने टू-व्हीलर्स महंगे करने जा रही है। इस प्राइस हाइक में स्प्लेंडर समेत कंपनी के कई मॉडल शामिल रहेंगे।

Hero motorcycles and scooters to get more expensive from 1 July 2024
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानMon, 24 June 2024 03:15 PM
हमें फॉलो करें

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने सोमवार को प्राइस हाइक की घोषणा की है। हीरो 1 जुलाई 2024 से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटरों की पूरी रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। कीमतों में बढ़ोतरी का असर हीरो मोटोकॉर्प द्वारा पेश किए गए सभी मॉडलों पर पड़ेगा, जिसमें हीरो स्प्लेंडर, हीरो पैशन और हीरो ग्लैमर जैसे कुछ सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल भी शामिल हैं। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

₹7.49 लाख कीमत, 5-स्टार सेफ्टी; देखते ही देखते इस धाकड़ SUV की 10,000 यूनिट सेल

हीरो मोटोकॉर्प ब्रांड की सभी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमत बढ़ाने के निर्णय की जानकारी कंपनी द्वारा जारी एक आधिकारिक प्रेस रिलीज के माध्यम से दी गई। प्रेस रिलीज में बताया गया है कि कीमतों में बढ़ोतरी 1,500 रुपये तक की होगी, लेकिन अभी तक मॉडल-वाइज प्राइस हाइक की डिटेल सामने नहीं आई है। कंपनी मॉडलों के हिसाब से अलग-अलग प्राइस हाइक करेगी। कंपनी ने आगे बताया कि 'हाई इनपुट लागत के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए' यह निर्णय आवश्यक हो गया है।

हीरो मोटोकॉर्प दुनिया में दोपहिया वाहनों की सबसे बड़ी निर्माता है। हीरो भारतीय टू-व्हीलर मार्केट की एक बड़ी प्लेयर है। साथ ही यहां से कई विदेशी बाजारों में निर्यात भी करती है। लेकिन, जबकि भारत अपने आप में एक बड़ा दोपहिया बाजार बना हुआ है। 

मई में हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री 7 प्रतिशत (साल-दर-साल) घटकर 479,450 यूनिट रह गई, जो 2023 के इसी महीने में 508,309 यूनिट थी। 2023 के मई की तुलना में 2024 के मई में 11,165 यूनिट की तुलना में 18,673 ज्यादा यूनिट का निर्यात करके कुछ हद तक प्रगति हुई है।

हीरो मोटोकॉर्प पोर्टफोलियो की मोटरसाइकिलें कंपनी द्वारा पेश किए गए स्कूटरों की तुलना में कहीं ज्यादा मजबूत हैं। हीरो स्प्लेंडर, हीरो पैशन और हीरो ग्लैमर सभी पावर प्लेयर हैं, जबकि एक्सपल्स और एक्सट्रीम जैसी परफॉर्मेंस पेशकश भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कंपनी डेस्टिनी और प्लेजर+ जैसे स्कूटर भी पेश करती है।

₹7.49 लाख कीमत, 5-स्टार सेफ्टी; देखते ही देखते इस धाकड़ SUV की 10,000 यूनिट सेल

ऐप पर पढ़ें