Hindi Newsऑटो न्यूज़Force Gurkha starts arriving at Dealerships in India

आपके शहर के डीलरशिप पर पहुंच गई ये ऑफरोड SUV; थार-जिम्नी को देती है टक्कर, जानिए फीचर्स और कीमत

  • महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी को भारतीय बाजार में अगर कोई टक्कर देता है तो वो फोर्स मोटर्स की गुरखा है। कंपनी ने हाल ही में इसका 5-डोर मॉडल लॉन्च किया है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानWed, 15 May 2024 02:10 PM
हमें फॉलो करें

महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी को भारतीय बाजार में अगर कोई टक्कर देता है तो वो फोर्स मोटर्स की गुरखा है। कंपनी ने हाल ही में इसका 5-डोर मॉडल लॉन्च किया है। जो अब डीलरशिप पर पहुंचने लगा है। डीलरशिप से इसके फोटोज भी सामने आ गए हैं। जिससे इस ऑफरोड SUV के डिजाइन और सभी फीचर्स का खुलासा भी हो गया है। इस मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 18 लाख रुपए है। बता दें कि कंपनी ने 5-डोर मॉडल की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। डीलरशिप पर पहुंचने से ये साफ हो रहा है कि इसकी डिलीवरी जल्द शुरू हो जाएगी।

बात करें गुरखा के 5-डोर मॉडल के डिजाइन की तो 3-डोर मॉडल की तरह कंपनी ने इसके बॉक्सी डिजाइन को बरकरार रखा है। इसमें LED हेडलाइट्स और नए डिजाइन के 18-इंच के एलॉय व्हील दिए हैं। इसमें ओवरहेड एयर इनटेक स्नोर्कल और रूफ रैक इसे दमदार लुक देते हैं। केबिन का लेआउट 3-डोर मॉडल जैसा ही है, लेकिन इसमें टेक्नोलॉजी से जुड़ी कई चेंजेस किए गए हैं।

लॉन्च होते ही भारत में छा जाएंगी ये 4 इलेक्ट्रिक कार, खरीदने की लाइन!

नई 5-डोर गुरखा में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला अपडेटेड 9-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए भई इसमें डु्ल फ्रंट एयरबैग (ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर), ABS, रियर पार्किंग सेंसर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसी कई फीचर्स मिलते हैं। ओवरऑल इसका लुक काफी बल्की और हंक जैसा नजर आता है।

टाटा की इस पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार की देश के 20 शहरों में वेटिंग, देखें लिस्ट

अब बात करें गुरखा 5-डोर के इंजन की तो इसमें मर्सिडीज-सोर्स्ड 2.6-लीटर, टर्बो-डीजल इंजन दिया है, जो 140ps की पावर और 320Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम (4WD) के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। यानी इंजन की तुलना में ये अपने सेगमेंट की सबसे दमदार गाड़ी है। बता दें कि जिम्नी की सेल काफी डाउन है। जबकि महिंद्रा अपनी 5-डोर थार की टेस्टिंग अभी भी कर रही है।

ऐप पर पढ़ें