Hindi Newsऑटो न्यूज़Ferrari Purosangueue price in India colours features and performance

2, 4 या 5 करोड़ नहीं, बल्कि इतनी है भारत में मिलने वाली इस फेरारी कार की कीमत; 3.3 सेकेंड में 0-100Km/h की स्पीड

  • जब बात स्पीड की होती है तब जिक्र लग्जरी कार बनाने वाली इटली की कंपनी फेरारी का भी होता है। भारतीय बाजार में भी फेरारी के कई मॉडल सेल हो रहे हैं।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दु्स्तानThu, 29 Feb 2024 01:07 PM
हमें फॉलो करें

जब बात स्पीड की होती है तब जिक्र लग्जरी कार बनाने वाली इटली की कंपनी फेरारी का भी होता है। भारतीय बाजार में भी फेरारी के कई मॉडल सेल हो रहे हैं। अब कंपनी ने 4-डोर मॉडल पुरोसांग (Ferrari Purosangueue) की भारतीय बाजार में कीमत का खुलासा कर दिया है। साथ ही कंपनी ने इसकी पहली यूनिट भी डिलीवर कर दी है। कस्टमर को मिलने वाली फेरारी पुरोसांग फ्लैंक पर फेरारी शील्ड, अपग्रेड व्हील, पेंट किए गए ब्रेक कैलीपर्स, इंटीरियर में कंट्रास्ट स्टिचिंग और सस्पेंशन लिफ्ट फंक्शन जैसे कई फीचर्स से लैस है। भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपए है। बता दें कि इस कार की 2026 तक की बुकिंग पूरी हो चुकी हैं।

हुंडई क्रेटा N लाइन की बुकिंग चुपके से शुरू, 11 मार्च को होगी लॉन्च

फेरारी पुरोसांग के डिजाइन की बात करें तो इस SUV में एक स्लोपिंग रूफ, लंबा मस्कुलर हुड, SF90 से इन्सपायर्ड स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, फ्रंट स्प्लिटर और बड़े एयर वेंट्स दिए हैं। कार के किनारों पर ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, ORVMs और स्टार-स्पोक एलॉय व्हील मिलते हैं। कार के बैक साइड में नए डिजाइन के स्पॉइलर, बंपर-माउंटेड रिफ्लेक्टर, LED टेललाइट्स और 4 टिप्स वाला एग्जॉस्ट सिस्टम दिया है। कुल मिलाकर इन सभी एलिमेंट के चलते ये कार बेहद अट्रेक्टिव हो जाती है।

हुंडई की ये नई SUV टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद, फीचर्स का हुआ खुलासा

फेरारी पुरोसांग के इंटीरियर की बात करें तो इसके केबिन में एक फ्लैट-बॉटम मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, बकेट सीट्स और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सभी कनेक्टिविटी फीचर्स वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इस कार में पावरफुल 6.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, V12 इंजन मिलता है, जो 725hp की पावर और 716Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी टॉप स्पीड 310 km/h है। ये 0 से 100 km/h की स्पीड 3.3 सेकेंड और 0 से 200 km/h की स्पीड 10.6 सेकेंड में पकड़ लेती है। इस लग्जरी कार को 8 कलर ऑप्शन ब्लैक, ब्लू, यलो, व्हाइट, ग्रे और 3 रेड में खरीद सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें