Hindi Newsऑटो न्यूज़Citroen eC3 then over ICE C3 in march 2024

इस कार का पेट्रोल मॉडल छोड़ इलेक्ट्रिक पर टूट पड़े लोग, अपने सभी मॉडल को खा गई! मार्च में बन गई नंबर-1

  • फ्रांस की कंपनी सिट्रोन की भारतीय बाजार में सेस्स काफी डाउन हो चुकी है। मार्चे 2024 में कंपनी ने कुल 1006 यूनिट बेचीं। इसमें C5 एयरक्रॉस, C3, eC3 और C3 एयरक्रॉस शामिल हैं।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानThu, 18 April 2024 04:24 PM
हमें फॉलो करें

फ्रांस की कंपनी सिट्रोन की भारतीय बाजार में सेस्स काफी डाउन हो चुकी है। मार्चे 2024 में कंपनी ने कुल 1006 यूनिट बेचीं। इसमें C5 एयरक्रॉस, C3, eC3 और C3 एयरक्रॉस शामिल हैं। खास बात ये है कि इन सभी कारों पर कंपनी का इलेक्ट्रिक मॉडल भारी पड़ा है। दरअसल, कंपनी ने पिछले महीने eC3 इलेक्ट्रिक कार की 530 यूनिट बिकीं। जबकि, C3 की 265 यूनिट और C3 एयरक्रॉस की 211 यूनि बिकीं। दूसरी तरफ, C5 एयरक्रॉस का खाता भी नहीं खुला। मार्च में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक की लिस्ट में सिट्रोन C3 16वें नंबर पर रही। जबकि, सिट्रोन eC3 15वें नंबर पर रही।

सिट्रोन eC3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

डिजाइन और स्टाइल के मामले में eC3 अपने ICE सिबलिंग के समान है। ब्लैंक्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल और फ्रंट फेंडर पर चार्जिंग फ्लैप को छोड़कर सबकुछ वैसा ही देखने को मिलेगा। इसके इंटीरियर केबिन में वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.2 इंच का डिस्प्ले, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक डुअल-टोन डैशबोर्ड और कलर ऑप्शन के साथ फैब्रिक सीटें मिलती हैं।

डीलर्स के पास पहुंचा इस 9-सीटर कार का बेस वैरिएंट, खरीदने का है प्लान तो जान लो

सिट्रोन eC3 में 29.2kWH बैटरी पैक मिलता है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 56bhp की पावर और 143Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका फ्रंट व्हील्स पावर देने वाले सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसमें दो ड्राइविंग मोड स्टैंडर्ड और इको मिलते हैं। यह ई-कार सिंगल चार्ज पर कंपनी के दावे के मुताबिक 320Km की रेंज देने में सक्षम है।

सिट्रोन C3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

सिट्रोन C3 हैचबैक अब ESP, हिल-होल्ड, TPMS और इंजन ऑटो स्टार्ट/स्टॉप समेत कई बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है। फीचर लिस्ट में 15-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, फ्रंट फॉग लैंप, रियर स्किड प्लेट, रियर वाइपर वॉशर, रियर डिफॉगर और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVM मिलते हैं।

आपने आज बुक की टाटा की ये SUV, तो 12 सप्ताह बाद मिलेगी डिलीवरी

केबिन में रियर पार्किंग कैमरा और दिन/रात IRVM भी है। इसके अलावा हैचबैक को अब ऑटोमेकर की कनेक्टिविटी 1.0 स्कीम के हिस्से के रूप में 35 कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ My सिट्रोन Connect ऐप मिलता है।इसमें नया Gen III Puretech 110 Turbo इंजन मिलता है। नए शाइन वैरिएंट और My सिट्रोन Connect ऐप के साथ ट्विस्ट के साथ यह हैचबैक अब काफी बेहतरीन और अट्रैक्टिव ऑप्शन है।

ऐप पर पढ़ें