DA Image
19 नवंबर, 2020|3:44|IST

अगली स्टोरी

आ रही नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Kiger, ऐसे होंगे लुक और फीचर्स

फ्रांस की कार मेकर कंपनी रेनॉल्ट (Renault) भारतीय बाजार में नई सब-कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने कार का नाम Renault Kiger रखा है और इसका फर्स्ट लुक भी पेश किया है। कंपनी ने फिलहाल जो कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है वह फाइनल नहीं है, हालांकि रेनॉल्ट का दावा है कि लॉन्चिंग मॉडल लगभग 80 फीसदी ऐसा ही दिखेगा। बता दें कि भारत के सब-कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ती जा रही है। मारुति, हुंडई, टाटा जैसी कंपनियों के अलावा अब किआ और निसान ने भी इस सेगमेंट में एंट्री मार ली है। 

ऐसा होगा इंजन और लुक
रेनॉल्ट काइगर में कंपनी बिलकुल नया टर्बो पेट्रोल इंजन देने जा रही है, जो परफॉर्मेंस के साथ माइलेज में भी शानदार होगा। इसके अलावा कंपनी ने बड़ा कैबिन और स्पेस देने का वादा किया है। रेनॉल्ट काइगर का लुक स्पोर्टी और मॉर्डन रहने वाला है। इसमें फुल एलईडी हेडलाइट, निऑन इंडिकेटर लाइट, सी-शेप वाली टेल लाइट्स, 210mm का ग्राउंड क्लियरेंस, 19 इंच का वील्ज और रियर स्किड प्लेट्स मिलेंगी। 

इस कार को कंपनी के CMFA+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। रेनॉल्ट ट्राइबर भी इसी पर आधारित है। रिपोर्ट्स की मानें तो Renault Kiger की शुरुआती कीमत 6-7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। 

इन कारों से रहेगा मुकाबला
भारत में रेनॉल्ट Kiger का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, किआ सॉनेट और टोयोटा अर्बन क्रूजर जैसी गाड़ियों के साथ रहने वाला है। जल्द ही इस सेगमेंट में निसान की Magnite एसयूवी भी आने जा रही है। निसान अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी के फीचर्स तो पेश कर चुकी हैं, हालांकि इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:renault kiger sub-compact suv to launch in india soon