DA Image
20 नवंबर, 2020|3:40|IST

अगली स्टोरी

Nissan की सस्ती एसयूवी Magnite देगी 20kmpl तक का माइलेज, सामने आई डीटेल्स

भारतीय कार मार्केट के सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में नई Nissan Magnite एंट्री करने जा रही है। कार 26 नवंबर को लॉन्च हो सकती है, हालांकि इसके इंजन और फीचर्स का खुलासा कंपनी पहले ही कर चुकी है। लेकिन कीमत से लेकर माइलेज तक, कुछ डीटेल्स ऐसी भी हैं ग्राहक जिनका इंतजार बेसब्री से कर रहे है। कार में 1.0 लीटर B4D पेट्रोल और 1.0 लीटर HRA0 टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। 

कितना माइलेज मिलेगा
कंपनी का दावा है कि कार में कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स मिलने जा रहे हैं। इसके अलावा माइलेज के मामले में भी यह निराश नहीं करने वाली। निसान ने कार के ARAI-सर्टिफाइड माइलेज का खुलासा किया है। कंपनी के मुताबिक, निसान मैग्नाइट का 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में 18.75kmpl का माइलेज देगा। वहीं, कार का टर्बो पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में 20kmpl और CVT ट्रांसमिशन में 17.7kmpl का माइलेज देगा। 

निसान मैग्नाइट के डायमेंशन
इस सब 4-मीटर कार की लंबाई 3,994mm, चौड़ाई 1,758mm , ऊंचाई 1,572mm, वीलबेस 2,500mm और ग्राउंड क्लियरेंस 205mm है। इसमें 336 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जिसे पीछे की सीट्स फोल्ड करने पर 690 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। कार में 16 इंच का वील्ज मिलते हैं और स्पेयर वील 15 इंच का है। आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। 

पढ़ें: आ रही नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Kiger, ऐसे होंगे लुक और फीचर्स

क्या होगी कीमत
कंपनी ने कीमत का खुलासा तो नहीं किया है, लेकिन हाल ही में लीक हुई ऑनलाइन रिपोर्ट की मानें तो Nissan Magnite की कीमत 5.5 लाख रुपये से शुरू होगी। यह कीमत 1.0 लीटर XE पेट्रोल वेरियंट की हो सकती है। वहीं, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और CVT ट्रांसमिशन के साथ आने वाले XV प्रीमियम वेरियंट की कीमत 9.55 लाख रुपये तक हो सकती है। इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, नेक्सॉन, सॉनेट, XUV300 और हुंडई वेन्यू जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nissan Magnite sub-compact SUV mileage details revealed before launch