DA Image
21 नवंबर, 2020|2:43|IST

अगली स्टोरी

नई Hyundai i20 की बुकिंग 20 हजार पार, सबसे ज्यादा बिक रहे ये वेरियंट

साउथ कोरिया की कार मेकर कंपनी हुंडई (Hyundai) ने इसी महीने के शुरुआत में भारत में तीसरी-जेनरेशन Hyundai i20 कार लॉन्च की है। कार में बिलकुल नए डिजाइन के साथ कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। ग्राहकों से भी नई प्रीमियम हैचबैक को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। हुंडई ने बताया है कि कार को 20 दिन के भीतर ही 20 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी है। 

थर्ड-जेनरेशन हुंडई i20 के लिए कुछ डीलरशिप ने मिड-अक्टूबर में बुकिंग्स लेनी शुरू कर दी थी। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक रूप से 27 अक्टूबर को कार की बुकिंग शुरू की थी। कंपनी का कहना है कि 5 नवंबर तक, यानी 10 दिन के भीतर ही इसे 10 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल गई थी। वहीं, 5 नवंबर को हुई लॉन्चिंग के बाद अगले 10 दिन में कार को 10 हजार और बुकिंग्स मिल गईं। कंपनी ने अब तक नई कार की 4000 से ज्यादा यूनिट्स डिलिवर कर दी हैं। 

सबसे ज्यादा पसंद आ रहा यह वेरियंट
कंपनी ने इस बात का भी खुलासा किया है कि ग्राहकों को सबसे ज्यादा कौन सा वेरियंट पसंद आ रहा है। हुंडई की मानें, तो ग्राहक सबसे ज्यादा Sportz, Asta और Asta (O) में रुचि दिखा रहे हैं। आंकड़ों की बात करें तो 85 फीसदी ग्राहकों ने इन्हीं मॉडल्स को बुक किया है। बता दें कि नई i20 कार छह सिंगल टोन और दो डुअल टोन कलर ऑप्शन में आती है। 

पढ़ें: Nissan की सस्ती एसयूवी Magnite देगी 20kmpl तक का माइलेज, सामने आई डीटेल्स

कार के खास फीचर्स
कार के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक हेडलाइट, 16 इंच के स्टील वील्ज, लेदर सीट अपहोल्स्ट्री (सिर्फ टर्बो में), 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, कार के Asta वेरियंट में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डीआरएल, 16 इंच का डायमंड कट अलॉय वील्ज, 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, BlueLink टेक्नोलॉजी और वायरलेस चार्जिंग मिलती है। इसके अलावा टॉप Asta (O) वेरियंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, साइड व कर्टन एयरबैग्स भी मिलते हैं। 

इंजन और कीमत
नई Hyundai i20 तीन इंजन ऑप्शन - 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में आती है। इसमें मैनुअल, iMT, DCT और iVT ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलते हैं। कीमत की बात करें तो नई i20 कार 6.80 लाख रुपये से शुरू होकर 11.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) तक मिलती है। इसका सीधा मुकाबला टाटा अल्ट्रोज, मारुति सुजुकी बलेनो, होंडा जैज़ और टोयोटा ग्लैंजा से रहेगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:new Hyundai i20 receiving over 20000 bookings in just 20 days