Hindi NewsAuto NewsCarsbmw to recall more than one million diesel variant cars from worldwide know why

BMW ने दुनियाभर से वापस मंगवाई 16 लाख कारें, आग लगने का था खतरा

जर्मन कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने दुनियाभर से 16 लाख डीजल वेरिएंट कारों को वापस मंगवाया है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक कंपनी ने मंगलवार को कहा कि फायर एग्जॉस्ट सिस्टम में खामी मिलने की वजह...

BMW ने दुनियाभर से वापस मंगवाई 16 लाख कारें, आग लगने का था खतरा
एजेंसी नई दिल्लीWed, 31 Oct 2018 08:41 AM
हमें फॉलो करें

जर्मन कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने दुनियाभर से 16 लाख डीजल वेरिएंट कारों को वापस मंगवाया है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक कंपनी ने मंगलवार को कहा कि फायर एग्जॉस्ट सिस्टम में खामी मिलने की वजह से इन कारों को रिकॉल किया जा रहा है। इन कारों की जांच की जाएगी और जरूरत पड़ने पर पार्ट्स को बदला भी जाएगा।

कंपनी ने बताया कि अगस्त 2010 से अगस्त 2017 के बीच बनी गाड़ियों को रिकॉल किया गया है। साल 2016 में पहली बार एग्जॉस्ट सिस्टम की खामी का पता चला था। बीएमडब्ल्यू ने अगस्त में भी यूरोप और कुछ एशियाई देशों से 4.80 लाख गाड़ियों को रिकॉल किया गया था। उनमें भी एग्जॉस्ट सिस्टम की दिक्कत मिली थी। यह कदम दक्षिण कोरिया में इस साल कंपनी की कारों में आग लगने की 30 घटनाएं हो जाने के बाद लिया गया है।

हुंदै सैंट्रो की भारतीय बाजार में नए अवतार में वापसी

बीएमडब्ल्यू ने अपने ग्राहकों से माफी मांगते हुए कहा है कि कंपनी ग्राहकों की सुरक्षा में जरा सी भी चूक बर्दाश्त नहीं करती है और इस दिक्कत से कोई बड़ा खतरा नहीं है। लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जांच की जाएगी। बीएमडब्ल्यू को उसकी डीजल कारों में ग्लाइकॉल कूलिंग फ्लूएड लीक होने की आशंका है। जिससे आग लगने का खतरा भी हो सकता है।

ऐप पर पढ़ें