DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BMW ने दुनियाभर से वापस मंगवाई 16 लाख कारें, आग लगने का था खतरा

बीएमडब्ल्यू

जर्मन कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने दुनियाभर से 16 लाख डीजल वेरिएंट कारों को वापस मंगवाया है। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक कंपनी ने मंगलवार को कहा कि फायर एग्जॉस्ट सिस्टम में खामी मिलने की वजह से इन कारों को रिकॉल किया जा रहा है। इन कारों की जांच की जाएगी और जरूरत पड़ने पर पार्ट्स को बदला भी जाएगा।

कंपनी ने बताया कि अगस्त 2010 से अगस्त 2017 के बीच बनी गाड़ियों को रिकॉल किया गया है। साल 2016 में पहली बार एग्जॉस्ट सिस्टम की खामी का पता चला था। बीएमडब्ल्यू ने अगस्त में भी यूरोप और कुछ एशियाई देशों से 4.80 लाख गाड़ियों को रिकॉल किया गया था। उनमें भी एग्जॉस्ट सिस्टम की दिक्कत मिली थी। यह कदम दक्षिण कोरिया में इस साल कंपनी की कारों में आग लगने की 30 घटनाएं हो जाने के बाद लिया गया है।

हुंदै सैंट्रो की भारतीय बाजार में नए अवतार में वापसी

बीएमडब्ल्यू ने अपने ग्राहकों से माफी मांगते हुए कहा है कि कंपनी ग्राहकों की सुरक्षा में जरा सी भी चूक बर्दाश्त नहीं करती है और इस दिक्कत से कोई बड़ा खतरा नहीं है। लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जांच की जाएगी। बीएमडब्ल्यू को उसकी डीजल कारों में ग्लाइकॉल कूलिंग फ्लूएड लीक होने की आशंका है। जिससे आग लगने का खतरा भी हो सकता है।

2018 होंडा सीआर-वी Vs हुंडई ट्यूसॉन Vs फॉक्सवेगन टिग्वॉन Vs स्कोडा कोडिएक Vs मित्सुबिशी आउटलैंडर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bmw to recall more than one million diesel variant cars from worldwide know why