Hindi Newsऑटो न्यूज़bmw ce 04 electric scooter will be launched in india on july 24

मार्केट में धूम मचाने आ रहा BMW का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, लॉन्च डेट का हुआ ऐलान; 130 km का मिलेगा रेंज

स्कूटर के हार्डवेयर कंपोनेंटरी में 35 मिमी फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स, रियर मोनो-शॉक, बेल्ट-ड्राइव, फ्रंट में डुअल डिस्क सेटअप और रियर में सिंगल डिस्क, सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म और बहुत कुछ शामिल हैं।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तानSat, 22 June 2024 05:41 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड में जबरदस्त तेजी आई है। बता दें कि इस सेगमेंट में अभी ओला इलेक्ट्रिक का एकतरफा दबदबा है। अब भारतीय मार्केट में बीएमडब्ल्यू भी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ एंट्री करने वाली है। कंपनी के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम BMW CE 04 होगा। बता दें कि भारत में BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर 24, जुलाई को लॉन्च होगा। हालांकि, कंपनी ने अब तक अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। आइए जानते हैं बीएमडब्ल्यू CE 04 के फीचर्स, ड्राइविंग रेंज और संभावित कीमत के बारे में विस्तार से।

बजाज की नई मोटरसाइकिल का पेट्रोल टैंक हमेशा रहेगा फुल! CNG से भरेगी फर्राटा

सिंगल चार्ज पर 130 किमी का मिलेगा रेंज

अगर पावरट्रेन की बात करें तो BMW CE 04 में 8.9 kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो 42 bhp की अधिकतम पावर और 62Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। वहींं, क्विक चार्जर से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0-80 पर्सेंट तक चार्ज सिर्फ 65 मिनट में हो जाता है। बता दें कि अपने भारी 231 किलोग्राम वजन के कारण यह इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर 130 किमी की रेंज और 120 किमी/घंटा की टॉप स्पीड का दावा करता है। इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के तौर पर 10.25 इंच की हॉरिजॉन्टल स्क्रीन भी दिया गया है।

5-स्टार सेफ्टी वाली इस कार ने दूसरे सभी मॉडल को छोड़ा पीछे, जानिए डिटेल्स

कुछ ऐसे हैं स्कूटर के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टोरेज को साइड में ले जाया गया है जिसे एक्सेस करने के लिए साइड बॉडी पैनल खोलने पड़ते हैं। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में LED हेडलाइट्स, कीलेस एक्सेस, BMW Motorrad कनेक्टेड टेक, तीन राइड मोड, ASC और डुअल चैनल ABS भी मौजूद हैं। इसके अलावा, स्कूटर के हार्डवेयर कंपोनेंटरी में 35 मिमी फ्रंट टेलिस्कोपिक फोर्क्स, रियर मोनो-शॉक, बेल्ट-ड्राइव, फ्रंट में डुअल डिस्क सेटअप और रियर में सिंगल डिस्क, सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म और बहुत कुछ शामिल हैं।

ऐप पर पढ़ें