Hindi Newsऑटो न्यूज़बाइकSuzuki launched BS6 V-Strom 650XT ABS adventure tourer motorcycle in india

Suzuki V-Strom 650XT बाइक का BS-6 मॉडल लॉन्च, जानिए कीमत

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारत में अपनी Suzuki V-Strom 650XT ABS बाइक का BS6 मॉडल लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 8.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। जापान की वाहन निर्माता कंपनी ने अपनी इस...

Suzuki V-Strom 650XT बाइक का BS-6 मॉडल लॉन्च, जानिए कीमत
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 23 Nov 2020 04:22 PM
हमें फॉलो करें

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारत में अपनी Suzuki V-Strom 650XT ABS बाइक का BS6 मॉडल लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 8.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। जापान की वाहन निर्माता कंपनी ने अपनी इस एडवेंचर टूरर बाइक को पहली बार ऑटो-एक्सपो 2020 में दिखाया था। यह सुजुकी की भारत में पहली बड़ी बाइक है जिसे बीएस-6 अपग्रेड मिला है। 

बाइक दो कलर वेरियंट- चैंपियन येलो नंबर 2 और पर्ल ग्लेशियर व्हाइट में आती है। ग्राहक इसे सुजुकी बिग बाइक्स डिलरशिप से खरीद सकते हैं। बाइक में कंफर्टेबल अपराइट राइडिंग पोजिशन, मल्टीफंक्शन इंस्ट्रूमेंट पैनल, स्टाइलिश LED टेल-लाइट्स मिलती हैं। 

पावरफुल है इंजन
बाइक में 4-सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड, DOHC, 645 सीसी  का V-ट्विन इंजन दिया गया है। 2020 सुजुकी वी-स्ट्राम 650 XT ABS में सुजुकी का ईजी स्टार्ट सिस्टम दिया गया है, जो बटन को एक बार पुश करते ही बाइक स्टार्ट कर देता है। आमतौर पर व्हीकल स्टार्ट करने के लिए आपको थोड़ी देर बटन दबाए रखना पड़ता है। कंपनी ने इंजन परफॉर्मेंस के आंकड़े तो शेयर नहीं किए, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि बीएस4 इंजन की तरह यह भी 70bhp की पावर और 62 Nm का टॉर्क जेनरेट करती होगी। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो बाइक में हल्का एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है जो सड़क पर बढ़िया ग्रिप के साथ आपात स्थिति में बढ़िया ब्रेकिंग परफॉर्मेंस देता है। बाइक का फ्रेम भी लाइटवेट है, जिससे इसे आगे-पीछे खींचने में परेशानी नहीं होती। इसमें थ्री-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल (2 मोड + Off मोड) दिया गया है, जो मुश्किल रास्तों पर इंजन पर बेहतर कंट्रोल रखता है और ऑफ-रोडिंग के समय काम का साबित होता है। 

ऐप पर पढ़ें