Hindi Newsऑटो न्यूज़bajaj cng motorcycle will be launched on july 17

दुनिया की पहली CNG बाइक के लिए बढ़ गया इंतजार, अब इस दिन लॉन्च होगी मोटरसाइकिल; जानिए पूरी डिटेल्स

बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। लेटेस्ट स्पाई शॉट्स के अनुसार, बाइक में भारी फ्यूल टैंक दिखाई पड़ता है जो डुअल फ्यूल सिस्टम की ओर इशारा करता है।

bajaj cng motorcycle will be launched on july 17
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानMon, 10 June 2024 05:06 PM
हमें फॉलो करें

दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल खरीदने का इंतजार बढ़ गया है। बता दें कि दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj) जून के महीने में अपनी और दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही थी। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि मोस्ट अवेटेड बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल को कंपनी 18 जून को लॉन्च करेगी। हालांकि, न्यूज वेबसाइट bikewale.com में छपी एक खबर के अनुसार अब कंपनी 17 जुलाई को बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। बता दें कि कंपनी ने लॉन्च में देरी को लेकर अभी तक कोई कारण नहीं बताया है। यह पहली प्रोडक्शन मोटरसाइकिल होगी जिसमें सीएनजी और पेट्रोल डुअल-फ्यूल सेटअप होगा। आइए जानते हैं बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

एथर ने शुरू किया रिज्टा का उत्पादन, प्लांट से बाहर आया पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

कुछ ऐसे हो सकते हैं बाइक के फीचर्स

बता दें कि नई बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। लेटेस्ट स्पाई शॉट्स के अनुसार, टेस्टिंग बाइक में भारी फ्यूल टैंक दिखाई पड़ता है जो डुअल फ्यूल सिस्टम की ओर इशारा करता है। वहीं, अपकमिंग बाइक एक कम्यूटर मॉडल होगा जिसमें 125cc का इंजन दिया जा सकता है। अपकमिंग बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल के टेस्टिंग मॉडल को टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, रियर में मोनोशॉक और डिस्क एंड ड्रम ब्रेक सेटअप के साथ देखा गया था। जबकि सेफ्टी के लिए कंपनी बाइक में सिंगल चैनल ABS या कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम दे सकती है।

लॉन्च हुआ यामाहा का यूनिक फीचर वाला स्कूटर, कीमत ₹1 लाख से कम

इतनी हो सकती है मोटरसाइकिल की कीमत

बता दें कि अब तक अपकमिंग बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल के नाम को लेकर कोई भी ऑफिशियल ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि, बजाज ने हाल में ही ब्रुजर नाम को ट्रेडमार्क किया है जो मोटरसाइकिल का आधिकारिक नाम हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि पहले बजाज सीएनजी बाइक भविष्य में और अधिक सीएनजी मॉडल के लिए रास्ता तैयार करेगी। इससे पहले बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने एक कार्यक्रम में कहा था कि, “अपकमिंग सीएनजी मोटरसाइकिल ग्लोबल लेवल पर अपनी तरह की पहली बाइक होगी जिससे ग्राहक कम खर्चे में ज्यादा दूरी तय कर सकेंगे। अपकमिंग मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 80,000 रुपये के करीब होने की उम्मीद है।

ऐप पर पढ़ें