Hindi Newsऑटो न्यूज़Audi Q7 Bold Edition launched at Rs 97.84 lakh in India check all details here

7 ड्राइव मोड, 8 एयरबैग, 19 स्पीकर और 250kmph की स्पीड, तहलका मचाएगी ये दमदार SUV; कंपनी ने ठूंस-ठूंसकर भरे फीचर्स

ऑडी इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए Q7 का बोल्ड एडिशन लॉन्च कर दिया है। ये 7 ड्राइव मोड, 8 एयरबैग और 19 स्पीकर से लैस है। 250kmph की स्पीड से चलने वाली ये एसयूवी मार्केट में तहलका मचाने के लिए तैयार है। कंपनी ने इस दमदार SUV में ठूंस-ठूंसकर फीचर्स भर दिए हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानTue, 21 May 2024 04:58 PM
हमें फॉलो करें

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने ऑडी Q7 बोल्ड एडिशन लॉन्च कर दिया है। यह आकर्षक ब्लैक डिजाइन में मिलने वाली कार है। ये देखने में काफी अट्रैक्टिव और शानदार दिखती है। इसमें ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज और रियर पार्ट में ब्लैक ऑडी रिंग्स मिलती है। इसके स्पोर्टी एक्‍सटीरियर को पहले से और खूबसूरत बनाया गया है। ऑडी Q7 चार एक्सटीरियर कलर ऑप्शन ग्लेशियर व्‍हाइट, माइथोस ब्लैक, नवारा ब्लू और समुराई ग्रे में उपलब्ध है।

अब इस भौकाली कलर में मिलेगी महिंद्रा की नई थार SUV, कंपनी ने फिर किया अपडेट

विंडो के आस-पास का ब्लैक एरिया

बोल्ड एडिशन में चमकदार ब्लैक ग्रिल, फ्रंट और रियर पार्ट में ऑडी रिंग्स, कार में विंडो के आसपास का ब्लैक एरिया, ब्लैक ORVM और ब्लैक रूफ रेल्स मिलते हैं। 

कीमत कितनी है?

इसके कीमत की बात करें तो ऑडी Q7 बोल्ड एडिशन की कीमत 97.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। ऑडी Q7 बोल्ड एडिशन चार एक्सटीरियर कलर, ग्लेशियर वाइट, माइथोस ब्लैक, नवारा ब्लू और समुराई ग्रे में पेश किया जाएगा।

अब इस भौकाली कलर में मिलेगी महिंद्रा की नई थार SUV, कंपनी ने फिर किया अपडेट

ऑडी इंडिया (Audi India) के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने लॉन्च के बारे में कहा कि ऑडी Q7 ऑडी Q फैमिली का आइकन है। बोल्ड एडिशन के साथ हमने इस एसयूवी को तरह-तरह के स्टाइलिंग एलिमेंट्स से लैस कर दिया है। रोड पर चलते समय इसकी प्रजेंस साफ नजर आएगी। ऑडी Q7 स्पेशल एडिशन उन लोगों के लिए डिजाइन की गई है, जो अपनी एक दमदार पहचान बनाना चाहते हैं और सुविधाजनक, बेहद खूबसूरत और एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस कार खरीदना चाहते हैं।

ऑडी Q7 की खासियत

यह 3.0 लीटर के V6 TFSI इंजन, 48 वोल्ट के माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम और शानदार क्वॉट्रो ऑल-व्हील ड्राइव से लैस है। यह 340 हॉर्सपावर और 500nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किमी. प्रति घंटा है। यह सिर्फ 5.6 सेकेंड में 0-100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

7 ड्राइव मोड्स

इसमें सिग्नेचर डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप्स मिलते हैं। इसके अलावा ये एसयूवी डायनैमिक टर्न इंडिकेटर्स के साथ एलईडी टेल लैंप से लैस। ये 7 ड्राइव मोड्स ऑटो, कंफर्ट, डायनैमिक, एफिशिएंसी, ऑफ-रोड, ऑल-रोड और इंडिविजुअल के साथ आती है।

8 एयरबैग से लैस है ये कार

ये एसयूवी पैनोरेमिक सनरूफ से लैस है। इसमें 19 स्पीकर्स के साथ प्रीमियम 3D साउंड सिस्टम मिलता है। इंटीग्रेटेड वॉशर नोजल के साथ इसमें एडैप्टिव विंडशील्ड वाइपर्स मिलते हैं। यह 7-सीटर कार है। इसमें 3-लाइन की सीटों को इलेक्ट्रिक ढंग से फोल्ड किया जा सकता है। इसमें 360-डिग्री कैमरे के साथ पार्क असिस्ट प्लस और पैसेंजर की सेफ्टी के लिए 8 एयरबैग्स मिलते हैं।

KTM में आ गए नए कलर ऑप्शन, अब पहले से ज्यादा स्टाइलिश हो गई

ऐप पर पढ़ें