Hindi Newsऑटो न्यूज़Anand Mahindra drive electric car Bujji of Prabhas Kalki film check details

आनंद महिंद्रा ने दौड़ाई प्रभास की खास ‘बुज्जी’, कल्कि फिल्म में दिखेगा इस कार का खतरनाक एक्शन; खासियत जान दंग रह जाएंगे

कल्कि में प्रभास की खास इलेक्ट्रिक कार ‘बुज्जी’ नजर आने वाली है। इस कार को खतरनाक एक्शन के लिए यूज किया गया है, जिसकी खासियत जान आप दंग रह जाएंगे। आनंद महिंद्रा ने इस इलेक्ट्रिक कार को दौड़ाकर वीडियो शेयर किया है, जिसका वजन 6,000 किलोग्राम है।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानThu, 13 June 2024 09:39 PM
हमें फॉलो करें

साउथ एक्शन फिल्मों में कार एक्शन न हो? ऐसा तो नामुमकिन है। हॉलीवुड हो बॉलीवुड हो या टॉलीवुड, सभी फिल्मों में कई लग्जरी और स्पोर्ट कारों से स्टंट करते हुए दिखाया जाता है। भारतीय सिनेमा में बहुत जल्द एक शानदार मूवी रीलीज होने वाली है। जी हां, हम कल्कि 2898 AD की बात कर रहे हैं, जिसे नाग अश्विन द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। यह साइंस-फिक्शन एक्शन फिल्म है, जिसमें सुपरस्टार प्रभास मुख्य भूमिका में होंगे। कल्कि का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इसके ट्रेलर में एक खतरनाक कार नजर आ रही है, जिसका नाम बुज्जी है। इसको फिल्म के ट्रेलर में एक्शन स्टंट करते हुए दिखाया गया है। हाल ही में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी बुज्जी को चलाया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस कार की खास चर्चा हो रही है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

अपकमिंग फिल्म कल्कि में ये कार प्रभास के कैरेक्टर भैरव की पसंदीदा और भरोसेमंद व्हीकल है। बुज्जी कार अभिनेता के लिए एक अच्छे दोस्त की तरह महत्वपूर्ण भूमिका निभाती नजर आ सकती है। फिल्म 27 जून को रिलीज होने वाली है। ये कार काफी फ्यूचरिस्टिक और बड़ी लगती है। इसकी डिजायर एक रेसर कार से काफी अलग है। इस कार का डिजाइन एक लड़ाकू विमान से प्रेरित है।

आपको फिल्म के निर्देशक नाग अश्विन फिल्म बनाते वक्त महिंद्रा के पास पहुंचे थे और एक खास कार के लिए अनुरोध किया था। इसके बाद आनंद महिंद्रा ने अपनी टीम को एक्टिव किया और फिल्म निर्माता को कोयंबटूर स्थित जयम ऑटोमोटिव्स से कनेक्ट किया, जो ऑटोमोटिव पार्ट्स बनाने में काफी एक्सपर्ट है।

अपने एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर एक पोस्ट में आनंद महिंद्रा ने कहा कि बड़ी कार दो महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोटरों द्वारा संचालित है, जो पीछे के व्हील को पावर देती है। बुज्जी में तीन बड़े (दो आगे और एक पीछे) पहिये हैं।

47kWh का बैटरी पैक

इस ईवी में 47kWh का बैटरी पैक फिट किया गया है, जो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ मिलकर 126bhp की अधिकतम पावर और 9,800nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। डायमेंशन की बात करें तो इस वाहन की लंबाई 6,075 मिमी., चौड़ाई 3,380 मिमी. और ऊंचाई 2,186 मिमी. है। जयम ऑटोमोटिव्स ने खुलासा किया है कि वाहन 45 किमी. प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है। इसमें बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी भी दी गई है।

निसान की ये इकलौती SUV कई कंपनियों पर भारी, 6 महीने से हर माह 2000+ यूनिट सेल

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें