Hindi Newsऑटो न्यूज़Affordable Bajaj Chetak 2901 Launched At Rs 95,998

बजाज का सबसे सस्ता चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, सिंगल चार्ज पर 123Km तक दौड़ेगा; जानिए कितनी रखी कीमत

  • बजाज ने अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स बढ़ाने के लिए इसका नया और सस्ता वैरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बजाज चेतक 2901 नाम दिया गया है। इस वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 95,998 रुपए तय की है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 04:47 PM
हमें फॉलो करें

बजाज ने अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स बढ़ाने के लिए इसका नया और सस्ता वैरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बजाज चेतक 2901 नाम दिया गया है। इस वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 95,998 रुपए तय की है। ग्राहको इसे कंपनी की डीलरशिप पर जाकर या फिर ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 123Km तक दौड़ेगा। कंपनी ने इसे अर्बन और प्रीमियम वैरिएंट से नीचे रखा है। इसकी बिक्री 15 जून से शुरू करेगी।

बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रेसिडेंट एरिक वास ने कहा कि हमें चेतक डीलरशिप को चेतक 2901 की शिपमेंट शुरू करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। चेतक 2901 उन ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो कम कीमत में बढ़िया स्कूटर चाहते हैं। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला TVS आईक्यूब, एथर रिज्टा और ओला S1 जैसे मॉडल से होगा।

बजाज चेतक 2901 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

डिजाइन के मामले में ये अपनी फैमिली के दूसरे मॉडल के जैसा ही नजर आता है। इसे भी कंपनी ने मॉर्डन-रेट्रो लुक दिया है। इसके डिजाइन में सबसे खास इसके कलर ऑप्शन हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5 कलर ऑप्शन रेड, व्हाइट, ब्लैक, लाइम यलो और अजूरे ब्लू में खरीद पाएंगे। चेतक 2901 में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसकी मदद से स्मार्टफोन के कई अलर्ट देख पाएंगे।

इसमें टेकपैक भी ले सकते हैं, जो हिल होल्ड, रिवर्स, स्पोर्ट और इकोनॉमी मोड, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल, फॉलो मी होम लाइट्स और ब्लूटूथ ऐप कनेक्टिविटी जैसी फीचर्स देता है। बात करें बजाज चेतक 2901 के मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस की तो कंपनी ने इसमें 2.88kwh का बैटरी पैक दिया गया है। यह प्रीमियम और अर्बन वैरिएंट से छोटा बैटरी पैक है।

कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर ये बैटरी पैक 123Km की दूरी तय कर पाएगा। ये रेंज ARAI सर्टिफाइट है। इसकी टॉप स्पीड 63 किमी/घंटा है। इसकी कीमत 96,000 रुपए है। जबकि चेतक अर्बन की शुरुआती कीमत 1.23 लाख और चेक प्रीमियम की कीमत 1.47 लाख रुपए है। इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या डीलरशिप पर जाकर भी बुक किया जा सकता है।

ऐप पर पढ़ें