Hindi Newsऑटो न्यूज़5 New Royal Enfield Bikes Waiting To Launch Soon In India

रॉयल एनफील्ड पसंद करने वालों के लिए आ रहे 5 नए मॉडल, देखकर ही फैन हो जाएंगे; खरीदने के लिए पैसा रखें तैयार

  • रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में बहुत सारे नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ज्यादातर मॉडल की टेस्टिंग भी कर रही है। कई मौके पर इनकी फोटो भी सामने आ चुकी है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानFri, 31 May 2024 10:43 AM
हमें फॉलो करें

रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में बहुत सारे नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ज्यादातर मॉडल की टेस्टिंग भी कर रही है। कई मौके पर इनकी फोटो भी सामने आ चुकी है। कंपनी की इस लिस्ट में 350cc, 450cc और 650cc के इंजन मिलेंगे। इसमें गुरिल्ला, क्लासिक, बुलेट और स्क्रीम के अगल-अलग इंजन वाले मॉडल शामिल हैं। ऐसे में आप अपने लिए रॉयल एनफील्ड की कोई मोटरसाइकिल प्लान कर रहे हैं, तब आपको नए मॉडल के बारे में पता होना चाहिए।

1. Classic 350 Bobber
ये मोटरसाइकिल J-सीरीज प्लेटफॉर्म पर आधारित Goan क्लासिक का ही स्टाइलिश वर्जन होगी। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें बॉबर स्टाइल अपनाया जाएगा, जैसा कि जावा भी कर चुकी है। इसमें 350cc का दमदार इंजन मिल सकता है, जो 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स शामिल किया जाएगा। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.35 लाख रुपए हो सकती है। बता दें कि इसकी पेटेंट इमेज भी लीक हो चुकी है।

2. Bullet 650
रॉयल एनफील्ड बुलेट 650 में रेट्रो स्टाइलिंग को बरकरार रखते हुए गोलाकार हेडलैंप और रियर-व्यू मिरर, क्लासिक टियर-ड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक और वायर-स्पोक व्हील्स के साथ हाइलाइट किया गया है। बुलेट 650 को पावर के लिए 648cc, पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसे रॉयल एनफील्ड की अन्य 650cc बाइक में भी देखा जाता है। एयर-ऑयल कूल्ड यूनिट 47 PS और 52.3 Nm का आउटपुट जेनरेट करता है. इसे 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ब्रेकिंग सेटअप में 320mm फ्रंट और 240mm रियर डिस्क ब्रेक शामिल होंगे।

स्पोर्टबाइक के शौकीनों के लिए आ गई ये मोटरसाइकिल, 500cc के इंजन से लैस

3. Guerrilla 450
रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में 452cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है, जो 8000 आरपीएम पर 40.0bhp की अधिकतम पावर और 5500 आरपीएम पर 40Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा जो स्लीपर और एसिस्ट क्लच से लैस होगा। इसके अलावा, बाइक में एक साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट यूनिट, स्प्लिट सीट्स, राइड मोड्स, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और एक फ्लोटिंग सर्कुलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल की सुविधा मिलेगी।

4. Scram 650
रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग मोटरसाइकिल में स्क्रैम 450 भी शामिल है। इसमें भी 648cc, पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसे रॉयल एनफील्ड की अन्य 650cc बाइक में भी देखा जाता है। एयर-ऑयल कूल्ड यूनिट 47 PS और 52.3 Nm का आउटपुट जेनरेट करता है. इसे 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बीते दिनों स्क्रैम 650 को चेन्नई की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया है। अभी कंपनी ने इसकी इसकी लॉन्चिंग डेट का अनाउंस नहीं किया है।

एथर रिज्टा को फुल चार्ज करके सड़क पर दौड़ाया, तो बस इतने KM की रेंज मिली

5. Classic 650 Twin
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 ट्विन में पॉपुलर क्लासिक 350 जैसे कई फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें सिल्वर केसिंग, पायलट लैंप और सिंगल-पीस सीट सेटअप के साथ एक गोलाकार LED हेडलैंप मिल सकते हैं। क्लासिक 650 ट्विन में पावरट्रेन के तौर पर 648cc पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो 47bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 52Nm का पीक टॉर्क देगा। बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। हाल में ही क्लासिक 650 ट्विन के स्पाई शॉट्स ऑनलाइन लीक हुए हैं।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement