Hindi Newsऑटो न्यूज़2025 BMW M3 unveiled globally now puts out 530 bhp check all details here

BMW ने ग्लोबल लेवल पर अनवील की 2025 M3, पावर ऐसी कि ये हवा से बात करेगी; देखने के बाद नजर नहीं फेर पाएंगे आप

2025 BMW M3 को ग्लोबल लेवल पर अनवील किया गया है। अब यह 530bhp की पावर जेनरेट करता है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानThu, 30 May 2024 02:39 PM
हमें फॉलो करें

BMW ने ग्लोबल मार्केट में 2025 M3 सेडान और M3 टूरिंग को अनवील किया है। न्यू मॉडल म्यूनिख में BMW ग्रुप प्लांट में बनाए जाएंगे। इन्हें जुलाई 2024 में शुरू होने वाले प्रोडक्शन स्टेप के साथ दुनिया भर में लॉन्च किया जाएगा। BMW M3 सेडान के लिए सबसे महत्वपूर्ण बिक्री क्षेत्र संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, ग्रेट ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी हैं। BMW M3 टूरिंग ग्रेट ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया समेत अन्य यूरोपीय देशों में बेहद लोकप्रिय है। नई M3 सेडान अंततः भारतीय बाजार में भी उतरेगी। हालांकि, अभी तक समय सीमा का पता नहीं चला है।

सिर्फ 11.50 रुपए में लॉन्च हुई हाइब्रिड कार, पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगी

2024 M3 में हेडलैंप का एक नया सेट मिलता है, जो एक ही मॉड्यूल में लो और हाई बीम को एंटीग्रेट करता है। एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप, टर्न सिग्नल इंडिकेटर्स और रियर एलईडी टेल लैंप को भी अपडेट किया गया है। ऑप्शन के तौर पर एडॉप्टिव एलईडी हेडलैंप भी उपलब्ध है। इनमें ऑटो हाई बीम, कॉर्नरिंग लाइट, सिटी लाइट और ब्लू एक्सेंट शामिल हैं। एडॉप्टिव एलईडी हेडलाइट्स के साथ स्पेसिफाइड कारों के लिए डार्क इनर एक्सेंट वाली M शैडोलाइन लाइटें भी उपलब्ध हैं।

सिर्फ 11.50 रुपए में लॉन्च हुई हाइब्रिड कार, पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगी

पिछले मॉडल की तुलना में इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। अब मल्टीफंक्शन बटन के साथ एक नया 3-स्पोक M लेदर स्टीयरिंग व्हील मिलता है। इसमें अब एक फ्लैट-बॉटम डिजाइन और दो M बटन मिलती है, जिन्हें ड्राइवर के अनुसार कस्टम-कॉन्फिगर किया जा सकता है। समान डिजाइन और समान कार्यक्षमता वाला M अलकेन्टारा स्टीयरिंग व्हील पहली बार एक ऑप्शन के रूप में उपलब्ध है। हीटिंग फंक्शन दोनों स्टीयरिंग व्हील वैरिएंट के लिए एक ऑप्शन के रूप में उपलब्ध है। इसके अलावा न्यू जेनरेशन के डिस्प्ले हैं, जो न्यू BMW ऑपरेटिंग सिस्टम 8.5 पर चल रहे हैं।

M एक्सड्राइव के साथ नई BMW M3 कॉम्पिटिशन सेडान और M एक्सड्राइव के साथ नई BMW M3 कॉम्पिटिशन टूरिंग का इंजन अपडेटेड डिजिटल इंजन कंट्रोल यूनिट (DME) की बदौलत अतिरिक्त 19bhp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6-सिलेंडर इन-लाइन इंजन अब 528bhp की अधिकतम आउटपुट जेनरेट करता है, जो कि 6,250rpm पर पिछले 508bhp से ज्यादा है। इसका पीक टॉर्क आउटपुट 2,750rpm और 5,730rpm के बीच 650nm का है। इसमें ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 8-स्पीड यूनिट है।

सिर्फ 11.50 रुपए में लॉन्च हुई हाइब्रिड कार, पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगी

ऐप पर पढ़ें