Hindi Newsऑटो न्यूज़2024 Maruti Swift ZXI Spied With Silver Alloys and Touchscreen check all details here

मार्केट में तहलका मचाने कल आ रही 2024 मारुति स्विफ्ट, 25kmpl का होगा माइलेज; कई गजब की खासियत से होगी लैस

2024 मारुति स्विफ्ट कल मार्केट में तहलका मचाने आ रही है।इसका माइलेज 25kmpl का होगा। यह कई गजब की खासियत से लैस होगी। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानTue, 7 May 2024 01:59 PM
हमें फॉलो करें

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी नई स्विफ्ट लॉन्च करने की तैयारी में है। ये भारत में सबसे फेमस कारों में से एक है। अपकमिंग 4th जेनरेशन की स्विफ्ट लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। इसके ZXI ट्रिम को लॉन्चिंग के पहले एक बार फिर स्पॉट किया गया है। लॉन्च होने पर मारुति सुजुकी स्विफ्ट ZXi ट्रिम सबसे लोकप्रिय होने की संभावना है। ये हुंडई ग्रैंड i10 निओस और टाटा टियागो को टक्कर देगी।

क्रेटा, फ्रोंक्स को टक्कर देने वाली इस SUV पर आया बंपर डिस्काउंट, जानिए डिटेल्स

डीलरशिप पर पहुंची मारुति स्विफ्ट ZXI

भारत की पसंदीदा हैचबैक स्विफ्ट को जेनरेशनल अपडेट मिल रहा है। मारुति सुजुकी 12 मई 2024 को भारत में चौथे जेनरेशन की स्विफ्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है। लॉन्च से पहले यूनिट डीलरशिप पर पहुंचने लगी हैं।

ZXi ट्रिम की डिटेल्स सामने आ गई हैं। यह टॉप-स्पेक ZXi+ से नीचे का एक ट्रिम है और खरीदारों के बीच सबसे अच्छी कीमत और सबसे लोकप्रिय होने की संभावना है। एक्सटीरियर की तरफ ZXi में अभी भी LED DRLs नहीं दिए गए हैं।

3rd जेनरेशन के मॉडल की तरह रियर टेल लाइट्स और फुल रेंज में एलईडी लाइट्स मिलती हैं। हालांकि, हेडलाइट्स ZXi के साथ LED हाइलाइट्स हैं। हाल ही में देखी गई VXi और VXi (O) की तुलना में ZXi कई खूबियों से लैस है। इनमें मोनोटोन सिल्वर शेड में तैयार 15 इंच के अलॉय व्हील शामिल हैं। 

व्हील डिजाइन हमें सेकेंड जेनरेशन की स्विफ्ट की याद दिलाते हैं। एक्सटीरियर पार्ट में VXi और VXi (O) की तुलना में रियर वॉशर और वाइपर हैं। ZXi पर ब्लैक पोल और ड्राइवर-साइड रिक्वेस्ट सेंसर मौजूद हैं।

इंटीरियर की तरफ नई स्विफ्ट ZXi में पहली बार स्विफ्ट में रियर AC वेंट दिए गए हैं। इसमें रियर AC वेंट काफी जरूरी हैं। फुली क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और एक फ्री-स्टैंडिंग एलीमेंट में स्थित 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलता है।

स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट, MID के साथ सेमी. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मारुति सुजुकी स्विफ्ट ZXi ट्रिम के अन्य एलीमेंट हैं। इंजन पावरट्रेन का सवाल है, तो ये नए 1.2L 3-सिलेंडर Z सीरीज इंजन ने पुराने 1.2L 4-सिलेंडर K सीरीज इंजन की जगह मिलती है। ये इंजन 80bhp की पावर और 112nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो माइल्ड हाइब्रिड सेटअप के साथ 25.72 किमी/लीटर का माइलेज देती है। मारुति स्विफ्ट सिट्रोएन C3 हैच के साथ-साथ टाटा टियागो और हुंडई ग्रैंड i10Nios हैचबैक को टक्कर देगी।

क्रेटा, फ्रोंक्स को टक्कर देने वाली इस SUV पर आया बंपर डिस्काउंट, जानिए डिटेल्स

ऐप पर पढ़ें