Hindi Newsऑटो न्यूज़2024 KTM 200 Duke and 250 Duke Launched With New Colours

KTM में आ गए नए कलर ऑप्शन, अब पहले से ज्यादा स्टाइलिश हो गई; जानिए कीमत और पूरी डिटेल

  • देश में प्रीमियम और स्पोर्टी मोटरसाइकिल बेचने वाली कंपनी KTM मोटरसाइकिल ने अपनी पॉपुलर ड्यूक 200 और ड्यूक 250 को नए कलर्स के साथ लॉन्च किया है।

2024 KTM 200 Duke and 250 Duke Launched With New Colours
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 21 May 2024 03:58 PM
हमें फॉलो करें

देश में प्रीमियम और स्पोर्टी मोटरसाइकिल बेचने वाली कंपनी KTM मोटरसाइकिल ने अपनी पॉपुलर ड्यूक 200 और ड्यूक 250 को नए कलर्स के साथ लॉन्च किया है। अब ग्राहकों को इसमें 2 नए कलर्स मिलेंगे। अब इस मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और नए डार्क गैल्वेनो कलर में भी खरीद पाएंगे। दोनों कलर ऑप्शन मौजूदा डार्क सिल्वर मेटालिक ट्रिम के साथ आएंगे। नए कलर्स की सेल शुरू की जा चुकी है।

KTM की इन नई मोटरसाइकिल में इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज रंग पहले से ही उपलब्ध है, लेकिन इसमें पुराने मॉडल के सिल्वर पैनल के अपोजिट व्हाइट टेल सेक्शन के साथ नए डिकल्स और ब्लैक फिनिश के बजाय टैंक पर डार्क ब्लू कलर की फिनिश दी है। 2024 KTM ड्यूक 200 लाइनअप में डार्क गैल्वेनो कलर जोड़ा है, जिसमें कम्प्लीट ब्लैक कलर की फिनिश दी है, लेकिन फेयरिंग के सामने के आधे पार्ट को ऑरेंज कलर की फिनिश दी है।

भारतीय बाजार में सुपरहिट हो गई ये चीनी इलेक्ट्रिक कार, धड़ाधड़ मिल रहीं बुकिंग

बात करें मोटरसाइकिल के बॉडीवर्क की तो इसमें किसी तरह के चेंजेस नहीं किए गए हैं। जिसमें लो-स्लंग, सिंगल-पीस सीट और LED हेडलैंप को पहले की तरह ही दिया गया है। इसके फ्यूल टैंक को शार्प एक्सटेंशन और एक नुकीले टेल सेक्शन के साथ उप-फ्रेम का आधा हिस्सा भी मिलता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत पहले की तरह 1.97 लाख रुपए है। भारत में इसका मुकाबला सुजुकी गिक्सर 250 और यामाहा MT 15 से होता है।

नंबर-1 एक्टिवा के बाद अब होंडा ला रही ये नया स्कूटर, गजब का डिजाइन मिलेगा

बात करें इसके इंजन को तो ड्यूक 200 में 199.5cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है, जो 24.67bhp की पावर और 19.3Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसे स्लिपर क्लच और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। सस्पेंशन के लिए आगे USD फोर्क्स और पीछे प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक यूनिट मिलेगी। बाइक में स्पीड कंट्रोल के लिए डुअल-चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक का फीचर मिलता है।

ऐप पर पढ़ें