Hindi Newsऑटो न्यूज़2024 Force Gurkha Deliveries Start Ahead Of Thar Armada Launch

थार और जिम्नी के लिए शुरू हुई मुसीबत! कंपनी ने शुरू की इस ऑफरोड SUV की डिलीवरी, 3 और 5-डोर में मिलेगी

  • फोर्स ने अपनी लाइफस्टाइल एडवेंचर SUV 2024 गुरखा की डिलीवरी शुरू कर दी है। इसके 3-डोर मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 16.75 लाख रुपए और 5-डोर मॉडल की कीमत 18 लाख रुपए है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 18 June 2024 02:38 PM
हमें फॉलो करें

फोर्स ने अपनी लाइफस्टाइल एडवेंचर SUV 2024 गुरखा की डिलीवरी शुरू कर दी है। इसके 3-डोर मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 16.75 लाख रुपए और 5-डोर मॉडल की कीमत 18 लाख रुपए है। कंपनी ने इसका पहले सेट की डिलीवरी ग्राहकों को देना शुरू कर दी है। कमर्शियल पैसेंजर सेगमेंट में गुरखा की डिमांड हाई है। इसमें 2.6-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 140bhp की अधिकतम पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी से होता है।

फोर्स गुरखा का इंटीरियर, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

गुरखा 5-डोर के केबिन में स्टैंडर्ड तौर पर 7-सीटर कॉन्फिगरेशन मिलेगा। सेकेंड रो में एक बेंच सीट और थर्ड रो की सीटों के लिए अलग-अलग आर्मरेस्ट के साथ कैप्टन सीट्स मिलेगी। थर्ड रो में जाने के लिए बैक डोर से एंट्री मिलेगी। इसके अंदर बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। इसकी टीज से इस बात का भी पता चलता है कि इसके फ्रंट में सेंटर आर्मरेस्ट मिलेगा। इससे फ्रंट पैसेंजर की सीटिंग और सफर ज्यादा कम्फर्टेबल हो जाएगा। इसमें शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई 4WD नॉब मिलेगा, जो सेंटर कंसोल पर ड्राइवर की सीट के पास दिया है।

एक नहीं बल्कि भारत में आएंगी दो डस्टर... फीचर्स और कीमत में होगा बड़ा अंतर

नई फोर्स गुरखा में ऑल-मेटल बॉडी मिलेगी। जो ऑफरोडिंग को बेहतर और सुरक्षित बनाने का काम भी करेगी। इसमें बेहतर लाइटिंग के लिए LED लाइट सेटअप किए जाएंगे। जो अंधेरे में सभी तरह के रास्तों पर सफर को मजेदार बनाएगी। इसका बंपर भी नए सिरे से डिजाइन किया गया है। इस SUV की मोटी बॉडी क्लैडिंग ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर इसे एकदम अलग अपील देगी। माना जा रहा है कि गुरखा में अब बड़ी विंडो मिलेंगी, ताकि अंदर बैठने वाले पैसेंजर को बाहर का नजार और भी बेहतर नजर आए।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर फिर से मिलेगी सब्सिडी, सरकार शुरू करेगी FAME-III स्कीम!

केबिन के अंदर की बात करें तो इसमें ORVMs मिलते हैं। ताकि पीछे की विजिबिलिटी को सीट पर बैठ-बैठे बेहतर किया जा सके। इसमें मनोरंजन के लिए एक बड़ी और बेहतर हेड यूनिट मिल सकती है, जो नेविगेशन के साथ लैस है। इसके साथ, SUV में एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) भी मिलेगा। SUV में चार स्पीकर, USB पोर्ट, म्यूजिक और कॉलिंग के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट से लैस 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement