ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Vaastuvastu shastra vastu tips to reduce debt do not do these things in evening

वास्तु शास्त्रः शाम के समय भूलकर भी ना करें ये काम, कम होगा कर्जा

वास्तु शास्त्र में आर्थिक स्थिति को मजबूत और धन-संपत्ति बढ़ाने के लिए कुछ अचूक बातें बताई गई हैं। इसके साथ ही इस शास्त्र में किसी विशेष समय कुछ चीजें करने से भी मनाही की गई है। जिससे आपके ऊपर कर्जा...

वास्तु शास्त्रः शाम के समय भूलकर भी ना करें ये काम, कम होगा कर्जा
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 14 Oct 2018 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

वास्तु शास्त्र में आर्थिक स्थिति को मजबूत और धन-संपत्ति बढ़ाने के लिए कुछ अचूक बातें बताई गई हैं। इसके साथ ही इस शास्त्र में किसी विशेष समय कुछ चीजें करने से भी मनाही की गई है। जिससे आपके ऊपर कर्जा नहीं बढ़ता और घर में लक्ष्मी जी का वास होता है। आइए जानते हैं कि कर्जे से बचने के लिए किन चीजों को शाम के समय नहीं करना चाहिए।

वास्तु शास्त्रः टॉप 10 टिप्स, जिनसे बढ़ेगी संपत्ति और पैसा

शारदीय नवरात्र : पहली बार एक तिथि होगी कम और एक तिथि बढ़ेगी, जानें किस दिन होगी विजयदशमी

1. लक्ष्मी माता को घर में साफ-सफाई बहुत पसंद है। लेकिन याद रखें कि शाम के समय घर में साफ-सफाई या झाडू नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर पर दरिद्रता और कर्ज का भार चढ़ता है।

2. शाम के समय सोने के लिए वास्तु शास्त्र में सख्त मनाही की गई है। इस आदत से आपके घर में गरीबी बढ़ती है और आपको कर्जा लेने की नौबत आ सकती है। सोने की जगह शाम को पूजा-पाठ करें।

3. पूजा-पाठ या अन्य किसी काम के लिए शाम के समय तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिए। इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है।

4. शाम के समय किसी से पैसे ना तो उधार लेने चाहिए और ना किसी को पैसे उधार देने चाहिए। इससे आप पर कर्जा बढ़ता है और पैसे का प्रवाह बाहर की तरफ होता है।

5. घर की दीवारों और कोनों में गंदगी नहीं होनी चाहिए। इसलिए नियमित घर की साफ सफाई करते रहें।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें