DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नहीं चल रहा बिजनेस तो ऐसे मिलेगी सफलता

अपने व्यवसाय को लेकर लोगों को यह शिकायत रहती है कि मेहनत और प्रयास के बावजूद सफलता नहीं मिल रही। अगर आपको भी अपने व्यवसाय में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो फिर वास्‍तु विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें। बिजनेस में अपेक्षित सफलता ना मिलने का कारण आपके घर या ऑफिस में वास्तु असंतुलन भी हो सकता है।

 कुमार आनंद रंजन के अनुसार किसी भी व्यवसाय में सफलता के लिए कुछ बातें बहुत महत्वपूर्ण होती हैं। जैसे प्लानिंग, धन या फाइनेंस, योजना को किस तरह से क्रियान्वित करना है, टीम मैनेजमेंट आदि। इन सारी चीजों में पैसा या फाइनेंस सबसे महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास समुचित धन नहीं होगा तो आप चाहे कितनी भी योजनाएं क्यों ना बना लें उसे क्रियान्वित नहीं कर पाएंगे। जानिए ऐसे वास्‍तु उपाय जो व्यवसाय में लाभ दिलाएंगे।

आपके प्रतिष्ठान का दरवाजा अंदर की ओर खुलना चाहिए। बाहर की ओर दरवाजे का खुलना लाभ को कम करता है और तब आय के साथ व्यय भी बढ़ा हुआ रहता है।व्यवसाय हेतु लोन लेना चाहते है तो उत्तर पश्चिम में दो सफेद घोड़ों की तस्वीर लगाएं।

जब भी कोई नयी दुकान या व्यापार शुरू करें तब सबसे पहले एक चांदी की कटोरी में धनिया रखकर उसमें चांदी के ही लक्ष्मीजी और भगवान गणेश को स्थापित करें। अब इसको दुकान या ऑफिस में पूर्व दिशा की ओर मुंह करके स्थापित करें। रोजाना दुकान अथवा ऑफिस में कार्य शुरू करने से पहले पांच अगरबत्तियां जलाने से व्यापार का लाभ बढने लगता है।

यदि दुकान या व्यवसाय में ग्राहक नहीं आ रहे हैं तो सबसे पहले मिट्टी के चार बर्तन लें। एक में जौ, दूसरे में काले तिल, तीसरे में साबुत हरे मूंग और चौथे में पीली सरसों भर कर रख दें। ये चारों बर्तन सालभर के लिए दुकान में कहीं भी रख दें। फिर एक साल बाद उन्हें चलते पानी में विसर्जन कर दिया करें। ऐसा करने से दुकान में ग्राहकों की संख्‍या बढ़ जाएगी और लाभ होने लगेगा।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

ऐसे बनेगा घर स्वर्ग से भी सुंदर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The business that is not running will be successful by this way
Astro Buddy