DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पक्षियों को दाना खिलाते हैं तो ना करें ये गलती

वास्तु शास्त्र के अनुसार हम अपने घरों में सुख समृद्धि लाने के लिए बहुत से उपाय करते रहते हैं। हालांकि अंजाने में ही हम सही करने के स्‍थान पर कुछ न कुछ गलती भी कर जाते हैं। ऐसी ही गलती करते हैं हम पक्षियों को दाना डालने में। वैसे तो पक्षियों को दाना खिलाना शुभ होता है, लेकिन इसमें मामूली सी गलती उल्‍टे नुकसान पहुंचा सकती है।

ज्‍योतिष एवं वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार जो लोग पक्षियों को दाना डालते हैं उन पर हमेशा देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। अधिकतर लोग घर की छत या बालकनी में पक्षियों के लिए दाना डालते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि दाना डालने से भी नुकसान हो सकता है। पक्षियों को दाना डालना शुभ होता है, लेकिन उस समय कुछ गलतियां हो जाने से व्यक्ति को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आप जैसे ही दाना डालते हैं तो पक्षी खाने के लिए पहुंच जाते हैं। इन पक्षियों में सबसे आम होता है कबूतर। कबूतर का दाना चुगने आना बेहद शुभ माना जाता है। कबूतर को ज्योतिष में बुध ग्रह का माना जाता है। कुछ लोग पक्षियों के लिए दाना छत पर डालते हैं। छत को राहू का प्रतीक माना जाता है। जब कबूतर दाना खाने छत पर आते हैं तो इस तरह बुध और राहू का मेल हो जाता है। इसके साथ ही जिस जगह पक्षी दाना खाते हैं वहां गंदगी भी हो जाती है। यदि आप जगह को साफ रखते हैं तो तो कोई परेशानी नहीं, लेकिन यदि गंदगी रहती है तो इससे अशुभ प्रभाव मिलने शुरू हो जाते हैं। इस स्‍थिति में घर में रहने वाले लोगों पर राहु हावी हो जाता है जो अशुभ रहता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

सट्टे और शेयर में धन बर्बाद करता है ऐसा आदमी

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If you feed the birds then do not do this mistake