अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आपके हाथ में है सफलता की चाबी 

आपके हाथ में है सफलता की चाबी 

सफलता किसे नहीं चाहिए। नौकरी हो या व्यापार, परीक्षा हो या इंटरव्यू हर कोई सफल होना चाहता है। सफलता पाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी मेहनत है। किस्मत भी सफलता में अहम स्थान रखती है। पूरी लगन और मेहनत के साथ अगर हम कुछ चीजों पर ध्यान दें तो हो सकता है कि किस्मत भी हमारे साथ हो जाए। आइये जानते हैं वास्तु में बताए गए ऐसे ही कुछ आसान उपायों के बारे में।

बात नौकरी के लिए इंटरव्यू से शुरू करते हैं। इंटरव्यू देने जाएं तो जेब में लाल रुमाल या कोई लाल कपड़ा रखें। अगर व्यापार में सफलता नहीं मिल रही है तो प्रतिष्ठान के उत्तर पश्चिम में दो सफेद घोड़ों की तस्वीर लगाएं। अगर नौकरी में वातावरण आपके अनुकूल नहीं है तो लाल शर्ट धारण करें। लाल रंग सौम्य होना चाहिए। घर या दुकान में तिजोरी हैं तो इसे कभी भी खाली न रखें। तिजोरी में चांदी का सिक्का जरूर रखें। 

घर में अलमारियां खुली रहती हैं तो यह नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं। घर की कोई भी अलमारी खुली न रखें। झाड़ू-पोंछा या डस्टबिन भी सफलता को प्रभावित कर सकता है। इन्हें कभी खुले में नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को कभी भी रसोईघर में न रखें। बाथरूम को हमेशा साफ रखें। गंदा बाथरूम भी सफलता में रुकावट पैदा कर सकता है। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:the key to success is in your hand