अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Video : अच्छी सेहत के लिए आज ही अपनाएं ये उपाय 

Video : अच्छी सेहत के लिए आज ही अपनाएं ये उपाय 

आपके घर या आसपास अगर नकारात्मक ऊर्जा है तो सावधान हो जाएं। यह आपकी अच्छी भली सेहत को भी प्रभावित कर सकती है। सेहत को सबसे बड़ी पूंजी माना जाता है। अपने घर और अपने आसपास हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखने का प्रयास करने से हम बीमारियों से दूर रहकर अपने जीवन को नए उत्साह से भर सकते हैं। आइए जानते हैं सेहत से जुड़े कुछ वास्तु उपायों के बारे में।

अगर बेडरूम में पानी से संबंधित कोई पेंटिंग या कोई वस्तु है तो इसे तुरंत वहां से हटा दें। शयन कक्ष का दरवाजा सीढ़ियों के सामने नहीं खुलना चाहिए। घर में कोई नुकीली वस्तु चाकू, तलवार इस प्रकार न हो कि इसका मुख आपके या परिवार के सदस्यों की ओर रहता हो, ऐसा होना भी आपके स्वास्थ्य के लिए परेशानी भरा हो सकता है। रसोई, घर का मुख्य हिस्सा होता है जो सीधे आपकी सेहत से जुड़ा होता है। साबुत धनिया को किसी कपड़े में बांधकर रसोई के किसी भी भाग में लटका देने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

घर की दीवारों पर सीलन का आना नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। ऐसे में श्वांस और त्वचा के रोग होने का खतरा रहता है। घर में सभी सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहे, इसके लिए गोशाला जाएं और गोमाता को रोटी खिलाएं। रोगी के कमरे में पूर्व दिशा में चांदी की छोटी कटोरी में केसर को गंगाजल में घोलकर रखें। रोगी गंगाजल युक्त पानी का सेवन करे। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:take these measures today for good health