Hindi Newsधर्म न्यूज़Today Love and relationship horoscope aaj ka love rashifal 20 june 2024

लव राशिफल 20 जून: कन्या, सिंह व कुंभ समेत इन राशि वालों की लव लाइफ लेगी यू-टर्न, आएंगे अहम मोड़

  • Love Rashifal Aaj ka : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है।

love horoscope 20 June
Saumya Tiwari नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 20 June 2024 09:34 AM
हमें फॉलो करें

मेष राशि- आज फीलिंग्स बहुत रह सकती हैं। अपने दिल से फैसला लेने वाले बनें और इसे कमजोर कड़ी न बनने दें। खुद के बारे में जानें और सोचें कि आपके जुनून और इच्छा को क्या प्रेरित कर रहा है। इस बात का ध्यान रखें कि हर एक बातचीत सीखने का जरिया होती है और अपने बारे में और ज्यादा जानने का मौका भी है। यात्रा पर जा सकते हैं क्योंकि रोमांस का मौका बन सकता है।

वृषभ राशि- अगर किसी के साथ रिश्ते में हैं, तो आप खुद से पूछ सकते हैं कि क्या एक दोस्त रखना अच्छा है या कभी-कभी अकेला रहना अच्छा है। आपको अपनी फीलिंग्स की रिस्पेक्ट करनी चाहिए और अपने पार्टनर के साथ इस बारे में स्पष्ट होने का प्रयास करना चाहिए कि आपको क्या चाहिए। एक हेल्दी रिलेशनशिप वह है जिसमें दोनों पार्टनर एक-दूसरे के व्यक्तित्व का सम्मान करते हैं। रिश्ते के उतार-चढ़ाव को स्वीकार करें और भरोसा रखें कि आपका प्यार हर गुजरते दिन के साथ और गहरा होता जाएगा।

मिथुन राशि- आज आप बिजी रहने वाले हैं और बातचीत या डेटिंग के लिए बहुत कम समय है। हालांकि बिजी दिन को आप अपने रिश्ते के बीच नहीं आने देंगे। एक एसएमएस, एक कॉल, या एक छोटा सा गिफ्ट भी बड़ा बदलाव ला सकता है और दूसरे व्यक्ति को बता सकता है कि आप उसकी परवाह करते हैं। पॉजिटिव रहें और किसी चीज की तलाश में रहें, चाहे वह कितनी भी छोटी क्यों न हो।

कर्क राशि- एक चिंगारी आपके पुराने जुनून को वापस ला सकती है। आप किसी के साथ रिश्ते में फिर से वापस जा सकते हैं। वापस लौटने से पहले अपने आप को यह सोचने का समय दें कि चीजें खत्म क्यों हो गई हैं। यह जानना जरूरी है कि क्या ब्रेकअप के कारणों का हल किया गया है या क्या यह सिर्फ किसी के लापता होने का मामला है। अपने सपनों के पीछे भागें, लेकिन बातचीत करना न भूलें।

सिंह राशि- आज आप एक ऐसे साथी या पार्टनर की चाहत रखते हैं जो आपको समझ सके। यह एक ऐसे व्यक्ति की तलाश करने का सही समय है जो अलग होने के साथ आपकी तारीफ और सम्मान करेगा। नई मीटिंग्स की तलाश में रहें और आप उन पलों को शेयर करने के लिए किसी खास व्यक्ति को पाकर भाग्यशाली हो सकते हैं। कोई नया प्रेम प्रसंग सामने आ सकता है।

कन्या राशि- आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से नफरत कर सकते हैं जो किसी रिश्ते में है और उसी स्थिति में रहना चाहता है। ऐसा महसूस होना नॉर्मल है, लेकिन याद रखें कि घास हमेशा जितनी दिखती है उससे ज्यादा हरी होती है। आपको हमेशा पूरी कहानी नहीं मिल सकती क्योंकि हर रिश्ते में अच्छे और बुरे समय आते हैं। इस बारे में स्पष्ट रहें कि आप एक पार्टनर से क्या चाहते हैं और सही व्यक्ति का इतंजार करें। उस प्यार को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें जो आपके लिए किस्मत में है।

तुला राशि- आज आपको घर में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और आपको उनसे निपटने के लिए धैर्य रखना चाहिए। ये कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको अपने रिश्ते को ठीक करने के लिए अपने पार्टनर के साथ सुलझाना होगा। ईमानदार रहें, कुछ भी न छिपाएं और एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। इससे रिश्ते मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि- यह एक रिश्ते को शुरू करने का अच्छा समय है, क्योंकि आपका आत्मविश्वास उन्हें आकर्षित करेगा। चाहे आप किसी पार्टी के लिए बाहर जा रहे हों या दिन भर के लिए अपना काम कर रहे हों, किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने का प्रयास करें जो आपको आकर्षक लगे। एक स्माइल और एक फ्रैंडली नेचर बहुत मायने रख सकता है और एक ऐसे रिश्ते की शुरुआत कर सकता है जो कुछ और आगे ले जा सकता है।

धनु राशि- आज आप रोमांटिक रहेंगे और अपने पार्टनर को दिखाएंगे कि आप उनका कितना ख्याल रखते हैं। ध्यान रखें कि आप अपने साथी से बात करें। अब समय आ गया है कि आप अपने रिश्ते पर काम करें और खोया हुआ सम्मान वापस लाएं। साथ बिताए पुराने पलों को याद करें और नई यादें कैसे बनाएं, इसकी प्लानिंग बनाएं।

मकर राशि- आज सिंगल लोगों को कोई दिलचस्प व्यक्ति पसंद आ सकता है, लेकिन भावनाओं को दिल पर हावी न होने दें। दिमाग को दिल पर राज करना चाहिए। जब जुनून चरम पर हो, तो यह महत्वपूर्ण है कि फैसले लेने से बचें। एक जैसी बात कहने के लिए दिल और दिमाग को बैलेंस्ड करना संभव है।

कुंभ राशि- आज आप अपनी लव लाइफ पर विशेष ध्यान दें। अगर आप जीवन के अन्य पहलुओं में हिजी हैं, तो यह फिर से ध्यान केंद्रित करने का समय है। प्यार की संभावना पर विचार करने में असफल होने से आप अच्छे रिश्तों से वंचित हो सकते हैं। लोगों से बात करने की इच्छा के साथ नए अनुभवों को अपनाएं और उन्हें जानने में रुचि रखें। आसपास हमेशा कोई न कोई दिलचस्प होता है और वे बस इस बात का इंतजार कर रहे होते हैं कि आप उन पर दोबारा नजर डालें।

मीन राशि- आज आपको अपने पार्टनर के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड करने और अपने रिश्ते को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए। एक-दूसरे को बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं और क्या सोचते हैं, इससे आप और भी ज्यादा पास हो जाएंगे। डिनर के लिए जाएं या घर पर एक शाम बिताएं, लेकिन साथ रहें। आप एक-दूसरे के लिए जो छोटी-छोटी चीजें करते हैं, वे मायने रखेंगी।

राशिफल 20 जून: मेष समेत इन राशियों के लिए आज परिस्थितियां प्रतिकूल

मेष राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी क्या है? जानें

ऐप पर पढ़ें