Hindi Newsधर्म न्यूज़Surya Gochar July 2024 Rashifal Sun Transit in Cancer Horoscope

365 दिन बाद सूर्य का कर्क राशि में गोचर, जुलाई में इन 3 राशि वालों की लाइफ लेगी यू-टर्न

  • Surya Gochar July 2024: सूर्य जुलाई में कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के कर्क राशि में आने से कई राशि के जातकों के लिए लाभकारी समय की शुरुआत होगी। जानें इन राशियों के बारे में-

Surya Gochar 2024
Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तानWed, 19 June 2024 05:43 AM
हमें फॉलो करें

Surya Rashi Parivartan 2024: कर्क संक्रांति या कर्क राशि में सूर्य का गोचर 16 जुलाई 2024 को होगा। जुलाई महीने में ग्रहों के राजा सूर्य बुध की राशि मिथुन से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में सूर्य करीब एक माह तक रहेंगे। सूर्य का अगला गोचर 16 अगस्त 2024 (शुक्रवार) को सिंह राशि में होगा। सूर्य कर्क राशि में करीब एक साल बाद 16 जुलाई 2023, मंगलवार को सुबह 11 बजकर 29 मिनट पर प्रवेश करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य किसी भी राशि में करीब एक माह तक रहते हैं और फिर राशि परिवर्तन करते हैं। इस तरह से सूर्य को एक राशि चक्र पूरा करने में करीब एक साल का समय लगता है। जानें सूर्य के एक साल बाद कर्क राशि में आने किन राशियों को प्रॉफिट के संकेत मिल रहे हैं।

कर्क राशि- सूर्य का गोचर कर्क राशि में ही हो रहा है, इसलिए सूर्यदेव इस राशि पर अपना सबसे ज्यादा प्रभाव डालेंगे। सूर्य गोचर के प्रभाव से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप अपने बारे में ज्यादा सोचेंगे। इस समय आप अपने विकास व तरक्की में सबसे ज्यादा ध्यान देंगे। इस समय करियर के लिहाज से आपके लिए अच्छा रहने वाला है। नौकरी के नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या राशि- कन्या राशि वालों के लिए 11वां भाव वह स्थान है जहां सूर्य का कर्क राशि में गोचर होगा। इसे लाभ का भाव भी कहा जाता है, यह गोचर आपको हर क्षेत्र में लाभ व सफलता दिलवा सकता है। इस समय आपकी किस्मत अच्छी रहेगी। आय के नए साधन बनेंगे। धन की बचत करने में भी सफल रहेंगे। निवेश का अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है। करियर के लिहाज से यह समय अनुकूल रहने वाला है। नौकरी में पदोन्नति प्राप्त हो सकती है।

तुला राशि- सूर्य का गोचर आपकी राशि के दशम भाव में होगा। यह पेशे या कर्म स्थान का घर माना गया है। इस अवधि में आप पर्सनल व वर्क लाइफ में बैलेंस बनाने में सफल रहेंगे। आप में से कुछ लोग अपने चुने हुए कार्य क्षेत्र में खुद को एक्सपर्ट बनाने के प्रयास करेंगे। यह अवधि आपको करियर में कोई बड़ी उपलब्धि दिला सकती है। आर्थिक रूप से आप पहले से बेहतर होंगे।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

बुध का उदय और फिर गोचर, इन 4 राशि वालों के जीवन में होगी खुशियों की बारिश

शनि की राशि कुंभ की होती हैं ये विशेषताएं, जानें कब मिलेगी साढ़ेसाती से मुक्त

ऐप पर पढ़ें