Hindi Newsधर्म न्यूज़Sun Transit In Gemini will make malika rajyog Know impact on zodiac

16 जुलाई तक ‘मालिका राजयोग’ से ये राशियां होंगी धनवान, सूर्यदेव की कृपा से खूब करेंगे तरक्की

  • Sun Transit Horoscope 2024 : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 15 जून से सूर्य के मिथुन राशि में गोचर से मालिका राजयोग का निर्माण हो रहा है। जिससे आने वाले 1 माह तक कुछ राशियों को बंपर लाभ होगा।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 20 June 2024 06:57 PM
हमें फॉलो करें

Surya Gochar Rashi Parivartan 2024 : ऊर्जा, आत्मविश्वास और सुख-समृद्धि के कारक सूर्यदेव 15 जून को सुबह 12 बजकर 37 मिनट पर वृषभ से मिथुन राशि में गोचर कर चुके हैं और अगले माह 16 जुलाई तक सुबह 11 बजकर 29 मिनट तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। बता दें कि सूर्यदेव बुध और शुक्र के साथ मिलकर कई शक्तिशाली राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। इस समय सभी ग्रह एक ही सीध में आ गए हैं । सूर्य, बुध,शुक्र मिथुन राशि में, कुंभराशि में शनि, मेष राशि में मंगल, केतु कन्या राशि और गुरु वृषभ राशि में उपस्थित हैं। जिससे मालिका राजयोग का निर्माण हुआ है। ज्योतिष में कुंडली में मालिका राजयोग का निर्माण होना बेहद शुभ फलदायी माना गया है। मान्यता है कि कुंडली में ग्रह एक के बाद एक माला की तरह विराजमान रहें, तो इससे मालिका राजयोग बनता है। इस लाभकारी राजयोग से व्यक्ति के जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं और नौकरी-कारोबार में अपार सफलता मिलने के योग बनते हैं। आइए जानते हैं मालिका राजयोग से किन राशियों का चमकेगा भाग्य...

मेष राशि : मालिका राजयोग मेष राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। करियर से जुड़े शुभ समाचार मिलेंगे। नौकरी-व्यवसाय में तरक्की के योग बनेंगे। व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होगी। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे रिजल्ट मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी। हर कार्य बिना किसी विघ्न-बाधा के संपन्न होंगे।

सिंह राशि : मालिका राजयोग से सिंह राशि वालों के लंबे समय से रुके हुए कार्य चल पड़ेंगे। नौकरीपेशा वालों का प्रमोशन हो सकता है। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यक्तित्व में निखार आएगा। इस दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े कानूनी विवादों से मुक्ति मिलेगी। आय के नवीन स्त्रोतों से धन लाभ होगा।

तुला राशि : सूर्य के मिथुन राशि में गोचर से तुला राशि वालों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। इंकम के नए सोर्स बनेंगे। करियर में तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। नए कार्यों की शुरुआत के लिए सबसे शुभ समय रहेगा। गृह-क्लेश से मुक्ति मिलेगी। घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement