DA Image
22 सितम्बर, 2020|1:27|IST

अगली स्टोरी

इन 4 राशियों का कभी साथ नहीं छोड़ती मां लक्ष्मी, देखें क्या आप भी इसमें शामिल

ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियां बताई गई हैं। इन्हीं 12 राशियों में सभी का राशिफल छिपा होता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, राशि से इंसान के स्वभाव और भविष्य आदि का पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन सभी 12 राशियों में से 4 राशियां ऐसी भी हैं, जिन पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है। इन राशि के जातकों को कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती है। 

तो आज हम आपको बता रहे हैं इन 4 भाग्यशाली जातकों के बारे में, जिनका कभी साथ नहीं छोड़ती मां लक्ष्मी-

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: ये आदतें कष्टों से भर देती हैं जीवन, मां लक्ष्मी भी छोड़ देती हैं साथ

वृष राशि-

वृष राशि का स्वामी शुक्र होने के कारण इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को धन, वैभव और संपन्नता का कारक बताया गया है। कहते हैं कि इस राशि के जातकों को कम प्रयास में ही सफलता हाथ लग जाती है और पैसों की दिक्कत कभी नहीं होती।

वृश्चिक राशि-

कहते हैं कि इस राशि के जातकों को कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। यह अपनी सूझबूझ से हर समस्या का हल खोज लेते हैं। इस राशि के जातक स्वभाव से मेहनती होते हैं और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव इन पर बना रहता है। 

कर्क राशि-

कहते हैं कि इस राशि के जातकों का जीवन सुख-सुविधाओं वाला होता है। यह लोग मेहनती होते हैं। एक बार जो काम करने का फैसला लेते हैं, उसे करके ही दम लेते हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस राशि के जातकों के कार्यों में बाधाएं नहीं आती और मां लक्ष्मी का साथ सदैव बना रहता है।

सिंह राशि-

कहते हैं कि सिंह राशि के जातक धार्मिक स्वभाव के होते हैं और यह कड़ी मेहनत से नहीं भागते। यह अपनी सुख-सुविधाओं के लिए खूब मेहनत करते हैं। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, कुशल नेतृत्व की क्षमता वाले इन जातकों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव बना रहता है।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Zodiac Signs Prediction These Four Zodiac Sign are very Lucky They Have Money Always