DA Image
22 सितम्बर, 2020|1:33|IST

अगली स्टोरी

सबसे ज्यादा भाग्यशाली होते हैं इन राशियों के लोग, हर काम में मिलती है सफलता

सभी लोग अलग-अलग भाग्य और किस्मत लेकर पैदा होते हैं। सभी का स्वभाव और भविष्य भी अलग होता है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ राशियों को भाग्यशाली माना जाता है। कहते हैं कि इन राशि के लोगों के काम आसानी से होते चले जाते हैं। माना जाता है कि इन राशियों के जातक जिस काम में हाथ लगाते हैं, उन्हें सफलता हासिल होती है। जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किन राशि के जातक होते हैं भाग्यवान, जिनके बनते जाते हैं सारे बिगड़े काम।

1. धनु राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनु राशि का स्वामी ग्रह गुरु होते हैं। गुरु को वैभव और संपदा का कारक माना जाता है। कहते हैं कि धनु राशि के लोग सबसे ज्यादा भाग्यशाली होते हैं।

2. मीन राशि- मीन राशि का स्वामी गुरु और वरुण हैं। कहते हैं कि इस राशि के लोग अपने स्वभाव से सभी के दिलों में राज करते हैं और इन्हें हर कोई पसंद करता है। मीन राशि के जातकों को किस्मत वाला माना जाता है।

ये भी पढ़ें: जन्माष्टमी पर बन रहा यह खास योग, इन 5 राशियों को होगा जबरदस्त लाभ

3. वृष राशि- कहते हैं कि वृष राशि पर सदैव गुरु की कृपा बनी रहती है। कहते हैं कि यही कारण है कि यह लोग हर काम में सफलता हासिल करते हैं।

4. कर्क राशि- ज्योतिष के अनुसार, कर्क राशि के लोग किसी कार्य को लेकर इमोशनल होते हैं, उन्हें उतने ही अच्छे परिणाम भी प्राप्त होते हैं। कहते हैं कि कर्क राशि भी भाग्यशाली राशियों में से एक है।

5. सिंह राशि- माना जाता है कि सिंह राशि के जातक अपनी समझदारी और सूझबूझ से हर मुश्किल का हल निकाल लेते हैं। इस राशि के जातक अपने विवेक और कौशल के लिए जाने जाते हैं।

6. तुला राशि- कहते हैं कि तुला राशि भी भाग्यशाली राशियों में से एक है। ज्योतिष के अनुसार, इस राशि के जातकों की किस्मत समय-समय पर पलटती रहती है।

(नोट- इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Zodiac Signs Prediction For Good Luck These Zodiac Signs are Luckiest Sabse Bhagyashali Rashiyan Konsi Hain