DA Image
19 सितम्बर, 2020|2:21|IST

अगली स्टोरी

सबसे ज्यादा झूठ बोलते हैं इन राशियों के लोग, भरोसा करके पड़ सकता है पछताना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों से इंसान के करियर, पर्सनालिटी के साथ उसके भविष्य का पता लगाया जा सकता है। राशियां व्यक्ति के जीवन से कई पहलुओं को खोलने के साथ उसके स्वभाव को भी बताती हैं। आपने अक्सर कई लोगों को बात-बात में झूठ बोलते सुना होगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कुछ राशियां झूठी प्रवृत्ति यानी झूठ बोलने में माहिर होती हैं। जानिए 12 राशियों में से उन 3 राशियों के बारे में-

1. मिथुन राशि-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के लोग बात-बात में झूठ बोलते हैं। यह झूठ बोलने में माहिर होते हैं। यह झूठ को इस तरह से लोगों के सामने रखते हैं कि वह सच लगता है। कहते हैं कि मिथुन राशि के जातकों के इस स्वभाव के पीछे ग्रहों का प्रभाव होता है। कई बार झूठ बोलने के कारण इस राशि के लोग मुश्किलों में भी फंस जाते हैं। ऐसे में इन्हें संभलकर रहना चाहिए।

ये भी पढ़ें: राशि परिवर्तन 2020: 16 अगस्त को सिंह राशि पर आएंगे सूर्य, जानें सभी राशियों पर इसका प्रभाव

2. मीन राशि-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि के जातक भी झूठ बोलने में माहिर होते हैं। हालांकि इनके झूठ बोलने का तरीका अन्य राशियों की तुलना में अलग होता है। इस राशि के लोग अपनी पसंद और नापसंद के हिसाब से झूठ बोलते हैं। अगर यह किसी व्यक्ति को पसंद नहीं करते, तो उसके सामने झूठ बोलने लगते हैं। 

3. सिंह राशि-

सिंह राशि के लोग झूठ बोलने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। कहते हैं कि इनका स्वभाव लोगों को नाटकीय प्रवृत्ति का लगेगा। इस राशि के जातकों को मिथुन राशि के लोगों से दोस्ती करना पसंद होता है।

(नोट- इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Zodiac Signs Nature Prediction People of these zodiac signs are Dangerous