DA Image
5 सितम्बर, 2020|7:56|IST

अगली स्टोरी

राशि परिवर्तन 2020: आज सिंह राशि में स्वग्रही होंगे सूर्य, जानें भविष्यफल

sun transit on 16 august 2020

सिंह राशि के स्वामी सूर्य 16 अगस्त 2020 को स्वग्रही हो रहे रहे हैं। यानी सूर्य अपनी सिंह राशि में अगले एक महीने तक गोचर करेंगे। चूंकि सूर्य सिंह राशि के स्वामी हैं ऐसे उनका सिंह राशि में गोचर करने को स्वग्रही होना कहा जाता है। सूय्र अपनी राशि में प्रवेश के साथ ही वह सभी 12 राशियों को विशेष प्रभाव देंगे।

हृदय, आत्मा, पिता, नैत्र और राज्य कारक ग्रह सूर्य 16 अगस्त 2020 को भाद्रपद कृष्ण द्वादशी को कर्क राशि को छोड़कर अपनी राशि सिंह मे प्रवेश करेंगे। महामंडलेश्वर स्वामी पूर्णानंदपुरी महाराज ने बताया कि जब सूर्य एक राशि से दूसरी राशि मे प्रवेश करते है तो उसे सक्रांति कहते हैं। सिंह राशि में सूर्य के प्रवेश को सिंह सक्रांति कहते हैं। सूर्य एक राशि में लगभग एक माह तक भ्रमण करता है। सिंह राशि मे सूर्य के आने से सबसे ज्यादा लाभान्वित सिंह के जातक ही होंगे, क्योकि सूर्य सिंह राशि का ही स्वामी है।


अगस्त 2020 माह का राशिफल (पंडित राघवेंद्र शर्मा के अनुसार)-

मेष :
मास के प्रारंभ में आत्मविश्वास में कमी रहेगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। 17 अगस्त के उपरांत आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संतान सुख में वृद्धि हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति होगी।

वृष:
मन परेशान रहेगा। मास के प्रारंभ में कार्यक्षेत्र में व्यवधान हो सकते हैं। परिश्रम के बावजूद भी यथोचित परिणाम संदिग्ध हैं। 17 अगस्त से कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार तो होगा, लेकिन जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार भी हो सकते हैं। दवाई आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। व्यर्थ के विवाद की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें। संपत्ति में निवेश का अवसर मिल सकता है।

मिथुन :
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा। 17 अगस्त से कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। कारोबार में लाभ के अवसर बढ़ेंगे। आय में वृद्धि होगी, परंतु संयत भी रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। आय वृद्धि में मित्रों का सहयोग मिलेगा, परंतु सेहत का भी ध्यान रखें।

कर्क :
मन अशांत रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। 17 अगस्त के बाद कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में अफसरों से संबंधों में सुधार होगा, लेकिन स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर जाना हो सकता है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। (पंडित राघवेंद्र शर्मा )

सिंह
16 अगस्त तक आत्मविश्वास में कमी रहेगी। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। 17 अगस्त से खर्चों में कमी आएगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। भवन के रखरखाव तथा साज सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। पिता से धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। 


कन्या
आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेंगे लेकिन धैर्यशीलता में कमी रहेगी। 17 अगस्त से स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खर्चों में वृद्धि भी होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा परंतु कार्यक्षेत्र का विस्तार भी होगा। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों की स्थिति में सुधार होगा। आय में सुधार होगा।

तुला
मास के प्रारंभ में आत्मविश्वास से लबरेज तो रहेंगे परंतु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। पारिवारिक जीवन भी कष्टमय हो सकता है। 17 अगस्त से आय में वृद्धि के साधन बन सकते हैं। परिवार की स्थिति में सुधार होगा। पारिवारिक शांति में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। भाई-बहन का साथ मिलेगा।


वृश्चिक
आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। मास के प्रारंभ में वाणी में सौम्यता रहेगी, परंतु जीवनसाथी को स्वास्थ्य में परेशानी की संभावना भी दिखाई दे रही है। 17 अगस्त से नौकरी में अफसरों से संबंधों में सुधार होगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मित्रों का भी साथ मिल सकता है।

धनु
मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। आय की स्थिति में सुधार होगा। खर्चों में कमी आएगी। 17 अगस्त से नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु यात्रा बढ़ सकती है। भवन सुख में वृद्धि होगी। किसी मित्र से किसी व्यवसाय का प्रस्ताव मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।


मकर
आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे परंतु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। मास के प्रारंभ में किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। 17 अगस्त के बाद भवन या संपत्ति में वृद्धि हो सकती है, परंतु सेहत के प्रति सचेत रहें। कारोबार में कुछ कठिनाई आ सकती है, परंतु आय संतोषजनक रहेगी।


कुंभ
आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मास के प्रारंभ में नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में व्यवधान हो सकते हैं। 17 अगस्त के बाद नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। स्थिति में सुधार होगा। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।


मीन
मास के प्रारंभ में क्रोध व आवेश की अधिकता हो सकती है। 17 अगस्त से वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। संतान के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। सेहत के प्रति सचेत रहें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Zodiac change 2020: Sun will transit to Leo from tomorrow august 16 know horoscope for this month