ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyyour journey will be pleasant

इन बातों का रखें ध्यान, मंगलमय होगी आपकी यात्रा

गर्मियों की छुट्टियों में यात्रा पर जाने का कार्यक्रम है तो अपनी यात्रा को सुखद बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ आसान से उपायों का पालन करें। इन छोटे-छोटे उपायों से यात्रा में आने वाली...

इन बातों का रखें ध्यान, मंगलमय होगी आपकी यात्रा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,meerutSun, 03 Jun 2018 03:27 AM
ऐप पर पढ़ें

गर्मियों की छुट्टियों में यात्रा पर जाने का कार्यक्रम है तो अपनी यात्रा को सुखद बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ आसान से उपायों का पालन करें। इन छोटे-छोटे उपायों से यात्रा में आने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है और आपकी यात्रा मंगलमय होगी। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि यात्रा पर जाते समय पूरा परिवार एक साथ घर से न निकले। आगे-पीछे जाएं। यात्रा पर गए हुए हैं तो जहां भी ठहरें पश्चिम दिशा की ओर सिर कर शयन करें। उत्तर दिशा की ओर मुंह कर सोने से हानि हो सकती है। यात्रा प्रारंभ करने से पहले दाहिने पैर को उठाकर यात्रा दिशा में 32 कदम चलकर यात्रा करने के वाहन में सवार हों। यात्रा के दौरान 3 से 5 दिन तक ही कहीं रुकना चाहिए। धार्मिक यात्रा पर जाने से पूर्व हनुमान मंदिर में चोला जरूर चढाएं।

यात्रा का दिन अगर रविवार का है तो यात्रा पर निकलने से पहले पान का सेवन करें। सोमवार के दिन यात्रा पर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले आइना जरूर देख लें। मंगलवार के दिन यात्रा पर जा रहे हैं तो घर से गुड़ का सेवन कर ही निकलें। यात्रा पर बुधवार के दिन जाना हो तो घर से निकलने से पहले धनिया के कुछ दाने खाकर घर से निकलें। गुरुवार का दिन हो तो थोड़ा सा जीरा खाकर निकलना चाहिए। शुक्रवार के दिन घर से दही खाकर निकलें और अगर यात्रा का दिन शनिवार का हो तो अदरक खाकर घर से निकलें।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें