ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyWeekly Numerology Horoscope 411 december 2023 Weekly Ank Jyotish rashifal know your future by date of birth

Weekly Numerology : आने वाले सप्ताह में इन मूलांक वालों को मिलेगा नई जॉब का ऑफर, धन-दौलत में होगी वृद्धि

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं।

Weekly Numerology : आने वाले सप्ताह में इन मूलांक वालों को मिलेगा नई जॉब का ऑफर, धन-दौलत में होगी वृद्धि
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Numerology Horoscope 4-11 December 2023 : ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है। जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदाहरण के तौर पर महीने के 2, 11 और 20 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होगा।  आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा-

मूलांक 1 : इस वीक मूलांक 1 जातकों के जीवन में खुशहाली का माहौल होगा। परिजनों का सपोर्ट मिलेगा। वाणी पर संयम रखें और शांत दिमाग से फैसले लें। इस वीक आर्थिक मामलों में भी विवाद बढ़ सकता है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा और इंटरव्यू में सफलता हासिल होगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। लेखन से जुड़े कार्यों में आय में वृद्धि हो सकती है। इस सप्ताह नए वाहन की खरीदारी भी कर सकते हैं। अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें।

मूलांक 2 : आने वाले सप्ताह में मूलांक 2 के जातकों को थोड़ा स्ट्रेस हो सकता है, लेकिन अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिजनों के सहयोग से सभी कार्य सफल होंगे। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ के योग बनेंगे। व्यापार में बढ़िया चलेगा। कुछ लोगों को जॉब चेंज करने का अवसर मिलेगा।  आय में वृद्धि होगी और कपड़ों पर धन खर्च करेंगे। अपने भावनाओं पर काबू रखें। इस वीक घर की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। अपने बच्चों के सेहत पर ध्यान दें। ज्यादा तनाव ना लें।  इस वीक आप अपने दोस्तों के घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। आपके फ्रेंड्स आपको कपड़े गिफ्ट दे सकते हैं।

मूलांक 3 : मूलांक 3 के जातकों को इस सप्ताह किसी बात को लेकर निराशा महसूस हो सकती है। मन में ज्यादा नेगेटिविटी ना बढ़ने दें। शत्रुओं पर विजयी मिलेगी। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। प्रापर्टी से धन लाभ के योग बनेंगे। जॉब चेंज करने के चांसेस भी बढ़ेंगे। आय में वृद्धि होगी। वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। इस वीक आपको संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। रेगुलर मेडिटेशन करें। इससे आप मेंटली हेल्दी रहेंगे।

मूलांक 4 : वाणी में मधुरता आएगी। धैर्य के साथ सभी कार्य करें। इस वीक मूलांक 4 के लोगों को करियर में अपार सफलता मिलेगी। अपने बच्चे के स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें। क्रोध से बचें। इस वीक आपके घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। कुछ लोगों को बेहतर पैकेज के साथ नई जॉब का ऑफर भी मिलेगा। मन शांत और प्रसन्न रहेगा। 

मूलांक 5 : मूलांक 5 के जातकों को इस सप्ताह जीवन में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। जॉब में प्रमोशन की संभावनाएं कहीं ज्यादा है। करियर में तरक्की के कई अवसर भी मिलेंगे। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आपको थोड़ा चिड़चिड़ापन भी महसूस हो सकता है। घर में धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे। परिजनों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है, लेकिन धैर्य से काम लें। खर्चों पर नियंत्रण रखें और बजट के अनुसार पैसे खर्च करें।

मूलांक 6 : मूलांक 6 के लोगों का इस वीक कार्यों का तनाव बढ़ सकता है। घर की जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी। कार्यस्थल पर ज्यादा काम करना पड़ सकता है। बेचैनी महसूस हो सकती है। स्वभाव में थोड़ा चिड़चिड़ापन आ सकता है। प्रोफेशनल लाइफ में उच्चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा, जिससे आपके आय में वृद्धि के भी योग बनेंगे। तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं। फैमिली और फ्रेंडस के सपोर्ट से मन प्रसन्न रहेगा। आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

मूलांक 7 : इस वीक मूलांक 7 के जातकों का जॉब में ट्रांसफर भी हो सकता है। जुबान पर नियंत्रण रखें। अपना दिमाग शांत रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। ऐसी भाषा का प्रयोग ना करें, जिससे दूसरों के मन को ठेस पहुंचे। इससे आपको कार्यस्थल पर अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। आपको ग्रोथ के अनगिनत अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि के योग बनेंगे, लेकिन आने वाले सप्ताह में आपको काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। फैमिली के साथ थोड़ा टाइम स्पेंड करें और ऑफिस के स्ट्रेस को घर ना लाएं।

मूलांक 8 : मूलांक 8 वालों के लिए यह सप्ताह बहुत लकी रहेगा। अध्यात्म में मन लगेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। आपकी प्रोफेशनल लाइप में भी सबकुछ अच्छा रहेगा, लेकिन इस वीक अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें। विवाद से बचें। उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा, जिससे आपके सभी कार्य सफल होंगे और तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। अपने इमोशन्स को कंट्रोल रखें। घर में सुख-शांति बनी रहेगी और वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है।

मूलांक 9 :  मूलांक 9 के जातकों को इस वीक जॉब में प्रमोशन मिल सकता है। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। क्रोध से बचें। कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता हासिल होगी। घर में मांगलिक कार्यों में शामिल होंगे। संतान पक्ष से खुशियां मिलेंगी। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। दोस्तों की मदद से नौकरी-कारोबार में तरक्की करेंगे। भावुकता से बचें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें