Hindi Newsधर्म न्यूज़Weekly Love Horoscope: This week Libra Virgo Aquarius Scorpio should be ready for big changes Leo will get a shock

Weekly Love Horoscope: इस सप्ताह तुला, वृश्चिक, कन्या वाले बड़े बदलाव के लिए रहें तैयार, सिंह वालों को मिलेगा झटका

Love Rashifal Today: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Shrishti Chaubey लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 12:48 PM
हमें फॉलो करें

Weekly Love Horoscope for Nov 13-Nov 19: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए इस हफ्ते 13 नवंबर से 19 नवंबर तक किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

मेष: इस सप्ताह अपने प्रेम जीवन में रंगों को अपनाएं। सब कुछ सही नहीं हो सकता है और इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रयास नहीं करना चाहिए। कभी-कभी अपूर्णता भी रिश्तों को खूबसूरत बना सकती है क्योंकि वे सभी यात्राएं हैं। अनुभवों और नए लोगों के लिए खुलने के लिए तैयार रहें। अपना दिल खुला रखें और यात्रा करें। यह मत भूलिए कि आपका रिश्ता बनती हुयी इमारत की तरह है।

वृषभ: इस सप्ताह जिन लोगों से आप प्यार करते हैं, उनके साथ समय बिताकर आपके निजी जीवन में छोटे-मोटे झगड़ों या गलतफहमियों को रोका जा सकता है। दूसरी ओर, आपके माता-पिता बहुत मददगार रहेंगे। उनके साथ हल्की-फुल्की बातचीत करने की कोशिश करें ताकि अगर आप निराश हों तो खुद को खुश कर सकें। इस सप्ताह सितारों में प्रेम नहीं, बल्कि पारिवारिक संबंध और व्यक्तिगत भावनाएं मार्गदर्शक हो सकती हैं। कपल्स के लिए, यह सप्ताह अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने पर केंद्रित है।

मिथुन: इस सप्ताह सिंगल लोगों को प्यार की राह में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, कुछ दिक्कतें आती हैं, इसलिए निराश न हों। खुले विचारों वाले बनें, क्योंकि योग्य लोग आपका इंतजार कर रहे हैं। आपको किसी भी चीज में जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है; बस अपने साथी से जुड़ें। सप्ताह के अंत तक कोई विशेष व्यक्ति आ सकता है और आपको परेशान कर सकता है। कमिटेड लोगों के लिए, यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाने का एक अवसर हो सकता है।

कर्क: प्यार के मामले में यह मेल-मिलाप वाला सप्ताह रहेगा। इसका मतलब यह होगा कि आपका आकर्षण पूरी तरह से उजागर हो जाएगा और पार्टनर को लुभाएगा। अपना बचाव करें। सामाजिक कार्यक्रमों और समारोह में भाग लेने से न डरें, क्योंकि इससे रोमांचक संबंध बन सकते हैं। उस विशेष व्यक्ति की तलाश करें, जो आपकी पसंद को साझा करेगा। आप अपने प्रियजनों और परिवार के सदस्यों के साथ गर्मजोशी भरे और आरामदायक पल साझा करके भी खुश होंगे।

सिंह: प्रेम जगत आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। लेकिन याद रखें कि सावधानी से आगे बढ़ें। सुनिश्चित करें कि आप जल्दबाजी न करें या जल्दबाजी में निर्णय न लें। कामकाजी पार्टनरशिप स्थापित करने का प्रयास करते समय थोड़ा धैर्य रखें। उस शर्मीली छवि को त्यागें और कुछ ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्हें अपनी बुद्धि दिखाएं, लेकिन फिर भी अपना ध्यान रखें। आपके समर्पित रिश्ते को एक टीम के रूप में काम करने को प्राथमिकता देनी चाहिए। सरप्राइज आउटिंग के जरिए रिश्ते में कुछ सरप्राइज डालें।

कन्या: अगर आपको प्यार की जरूरत है तो अपने अहंकार पर लगाम जरूर लगाएं। प्यार भरे रिश्ते और निजी विवादों का असर आपके रिश्ते पर पड़ेगा। इसे सरल रखें और शांतिपूर्ण रिश्ते बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। खुले विचारों और विनम्रता के साथ पार्टनर से आकर्षित होंगे। किसी चीज को छोड़ना आपके रिश्ते में बड़ा पेबैक साबित हो सकता है। धैर्य और पारदर्शी संचार एक बेहतर और अधिक संतुष्टिदायक प्रेम जीवन सुनिश्चित करेगा।

तुला: ऐसे लोगों की उपस्थिति में रहने का प्रयास करें, जो आपकी नासमझी को समझते हैं और आपके चुलबुलेपन स्वभाव को पसंद करते हैं। हर बार पूरी तरह से सक्षम होने के लिए संघर्ष करना बंद करें। आप एक स्तरहीन व्यक्ति हैं और अव्यवहारिक और मनमौजी होना ठीक है। उन गतिविधियों में मदमस्त रहें, जो आपको खुश करेंगी या दूसरों से जोड़ेंगी। प्यार कहीं भी पाया जा सकता है, इसलिए नए अनुभवों के लिए अपने दरवाजे बंद न करें।

वृश्चिक: इस सप्ताह सितारे सलाह देते हैं कि आपको रोमांस से दूर होकर अपने पारिवारिक संबंधों पर ध्यान देना चाहिए। यह आपके माता-पिता और बड़ों का एहसान चुकाने का समय है, क्योंकि उन्होंने ही आपका मार्गदर्शन किया और आपका समर्थन किया। आप उनके जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करके सकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। सक्रिय रहें और किसी विशेष कार्य के लिए योजनाएं बनाएं। हो सकता है कि आपके कार्य आपके प्रेम जीवन पर प्रभाव डालें।

धनु: यह चिंता करने और अपने अस्तित्व को खोजने का अच्छा समय है। आप जिस प्रकार के रिश्ते की इच्छा रखते हैं उसे बताने के लिए कुछ समय लें और यह निर्धारित करें कि आप वास्तव में इसके लिए तैयार हैं या नहीं। नए संपर्क और दोस्त बनाने का प्रयास करें, जो आपके साथी साबित हो सकें। कमिटेड रिश्तों में लोगों को खुद की देखभाल के लिए कुछ समय निकालना होगा। अपने रिश्ते पर विचार करें और उस समस्या से निपटें, जिसके कारण दरार आ सकती है।

मकर: इस सप्ताह आपकी प्रेम जीवनशैली को बढ़ावा मिलेगा, जिससे आपके रिश्तों में अतिरिक्त सकारात्मकता और घनिष्ठता आएगी। आप और आपका साथी अपने संबंधों को मजबूत करने और एक उत्कृष्ट समय बिताने के लिए नए तरीके खोजेंगे। हालांकि, उस दबाव के प्रति सचेत रहें, जो मानसिक झगड़ों से उत्पन्न हो सकता है। अपनी डेटिंग को बहाल करने के लिए कुछ समय लेने पर विचार करें और खुद की केयर करने के लिए बिना काम के एक दिन निकालें। एक कपल के रूप में छोटी-मोटी फिटनेस समस्याओं पर पूरा ध्यान दें।

कुंभ: आप कभी नहीं जानते, जिस प्यार की आप तलाश कर रहे हैं, वह आपके सामने हो सकता है। अपने परिवार के साथ समय बिताना और उनकी ज्ञान की कहानियां सुनना आपको रोमांस के करीब ले जाने में मदद कर सकता है। इसके अलावा आप खुद पर भी ध्यान दें और जो जरूरी है उसका भी ध्यान रखें। जब आप इसकी कम से कम उम्मीद करते हैं तो प्यार कहीं से भी अचानक सामने आ सकता है। 

मीन: यह सप्ताह प्यार के लिए उत्सुक लोगों को आकर्षक संभावनाएं प्रदान करता है। आपके पास रोमांटिक रूप से जुड़ने के नए अवसर हो सकते हैं। प्यार के संबंध में बेहतरीन विकल्प आपके सामने हो सकते हैं। इसलिए अपने इंट्यूशन पर ध्यान दें और अपने दिल की इच्छाओं का पीछा करें। समर्पित पार्टनरशिप वाले लोगों के लिए, परिवार और संबंधों को मजबूत करने पर जोर दिया जाएगा। वैवाहिक जीवन में आपके बच्चों के प्रति अतिरिक्त समर्पण और देखभाल की आवश्यकता हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें