ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyWeekly Love Horoscope This week from 1117 Dec Libra Scorpio Leo Aquarius Virgo should be ready for big changes

Love Weekly Horoscope: इस वीक कुंभ, तुला, वृश्चिक, कन्या वाले बड़े बदलाव के लिए रहें तैयार

Love Rashifal Today: साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Love Weekly Horoscope: इस वीक कुंभ, तुला, वृश्चिक, कन्या वाले बड़े बदलाव के लिए रहें तैयार
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Love Horoscope for Dec 11-Dec 17: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए इस हफ्ते 11 दिसंबर से 17 दिसंबर तक किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। चलिए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल...

गुरु-केतु करेंगे 2024 में धमाल, बनेगा नवपंचम योग, इन राशियों पर होगी धन वर्षा

मेष: इस वीक कोई नया प्रेमी मिल सकता है, जिसके ओपिनियन आपसे मेल नहीं खाएंगे। सिक्के का दूसरा पहलू कुछ उजागर कर सकता है। आपके पार्टनर के विचार आपका तनाव बढ़ा सकते हैं। इमोशन्स हाई रहेंगे। इसलिए यह जरूरी है कि आप अपने विचारों पर गौर फरमाएं और इस दौरान पर्सनल स्पेस की जरूरत को स्वीकार करें। अपनी फीलिंग्स को खुद पर हावी न होने दें। विवाद पर समझदारी तलाशें।

वृषभ: इस सप्ताह ब्रह्मांडीय ऊर्जा आपके प्यार की संभावनाओं को बढ़ाने वाली हैं। सरप्राइज मीटिंग के लिए तैयार रहें, जिसके परिणामस्वरूप गंभीर संबंध बन सकते हैं। अगर कमिटेड हैं, तो इस सप्ताह आपका रिश्ता थोड़ा रोमांच जोड़ने के लिए विकसित होगा। रोमांटिक डिनर की व्यवस्था करना आप दोनों के बीच पहले जैसा रोमांस वापस ला देगा।

मिथुन: इस वीक नकारात्मक ऊर्जा पर फोकस न करके नए संबंधों के लिए रास्ता बनाने पर ध्यान दें। उन गतिविधियों में शामिल हों, जो आपको खुशी और शांति दे सकती हैं। अपनी फीलिंग्स को स्वीकार करना बिल्कुल सही है। हालांकि, आपको स्ट्रेस से बचना चाहिए, जो रिश्ते को भी प्रभावित कर सकता है। 

28 दिसंबर से बदलेगी इन राशियों की तकदीर, शुक्र कर देंगे मालामाल

कर्क: यह आपके रिश्ते में उत्साह को फिर से वापस जगाने का समय है। अपने पार्टनर के दृष्टिकोण को समझने और उत्साह को पुनर्जीवित करने के लिए समय निकालें। लेकिन सावधान रहें कि पारिवारिक रिश्ते खराब न हों क्योंकि तनाव दिक्कतें खड़ी कर सकता है। अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है। अपने साथी के साथ तालमेल बिठाने के लिए जितना संभव हो सके उनके साथ बातचीत करें। 

सिंह: एक आकर्षक सप्ताह के लिए तैयार रहें। कुछ लोगों के साथ टकराव से सावधान रहें, जो यादगार मुलाकात भी बन सकती है। अनजानी जगहों पर नए रिश्ते उभर सकते हैं। अगर कमिटेड हैं तो इस सप्ताह आप रोमांस में और गहराई तक उतरेंगे। अपने साथी को लाड़-प्यार दें और अपने प्यार का इजहार करने के लिए कुछ रोमांटिक इशारे करें।

कन्या: आपका देखभाल करने वाला स्वभाव आपके रिश्ते में शांति बनाए रखने में मदद करेगा। इस सप्ताह आपका साथी अपनी गहरी भावनाओं को शेयर कर सकता है, जिससे बॉन्ड और ज्यादा मजबूत हो सकता है। लोगों के लिए अपने मन की बात साझा करना आसान होगा। अपने बंधन को मजबूत करने के लिए इन अवसरों का उपयोग करें। कठिन समय में एक-दूसरे के साथ खड़े रहें। आपका पक्का प्यार आपके रिश्ते की नींव को मजबूत बनाएगा।

Amavasya: 12 दिसंबर को भौमती अमावस्या, नोट कर लें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

तुला: यह सप्ताह आपको सेल्फ लव पर फोकस करना चाहिए। अनेक्सपेक्टेड मीटिंग्स पर्सनल ग्रोथ को गति दे सकती हैं, जो रोमांटिक रुचि को जन्म देगी। आप कभी नहीं जानते कि कुछ लोग कितने दिलचस्प हो सकते हैं। इस पल में जिएं और कुछ ऐसा करें,जो आपको पसंद हो। वहीं, परिवार के साथ मजबूत बंधन स्थिरता को बढ़ावा देगा।

वृश्चिक: इस सप्ताह किसी क्लीग के साथ लॉंग टर्म रिलेशन के प्रपोजल की अपेक्षा करें। हालांकि, मना करना बेहतर होगा क्योंकि यह आपकी रोमांटिक योजनाओं को पूरा नहीं कर सकता है। पर्सनल ग्रोथ पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, अपने काम को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने पर ध्यान दें। 

धनु: इस सप्ताह खुद की देखभाल जरूरी है। रिश्तों में लेन-देन का संतुलन बनाए रखें। पार्टनरशिप में अपने बंधन को मजबूत करते हुए एक-दूसरे की जरूरतों के बारे में जानें। सिंगल लोगों को एक गंभीर रिश्ते में दिलचस्पी हो सकती है, लेकिन खुद से पूछें कि क्या आप यही चाहते हैं। इससे अधिक स्पष्टता आ सकती है।

मकर: अपने साथी के साथ काम करने से आपका रिश्ता और मजबूत होगा और एक-दूसरे की पसंद-नपसंद के बारे में पता चलेगा। इस सप्ताह का उपयोग एक-दूसरे के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने पर करें। ऐसे काम करने के बारे में सोचें, जो बंधन को मजबूत करें और जीवन भर का अनुभव दें। इस सप्ताह, सिंगल व्यक्ति किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध बनाने में सक्षम हो सकते हैं, जो आपके विश्वासों और सपनों की इंपोर्टेंस को समझता हो।

कुंभ: यदि आप कमिटेड हैं, तो रिश्ते में प्यार और साहस के प्रदर्शन की उम्मीद करें। फिर भी, कभी-कभी अपने साथी को आपका मार्गदर्शन करने दें ताकि प्यार और सपोर्ट मिले। साझा किए गए पलों की सराहना करने का यह एक अच्छा अवसर है। सिंगल लोगों के लिए इस सप्ताह प्यार में बदलाव देखने को मिलेगा। आपकी मुलाकात किसी आकर्षक व्यक्ति से हो सकती है। इस आनंदमय सरप्राइज को अपनाएं। 

मीन: इस सप्ताह में मुश्किलें आ सकती हैं, जिसके लिए देखभाल और धैर्य की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप कोई जोखिम न उठाएं या जल्दबाजी में डीसीजन न लें, जिससे आपकी पार्टनरशिप ख़राब हो सकती है। ईमानदारी से बोलें और सुनें। यह दिखाएं कि आपके पार्टनर की समस्याएं आपको मालूम हैं। यह एक मुश्किल स्टेज हो सकता है। इसलिए दूसरे व्यक्ति को अपना पक्ष समझाएं और जो वे मानते हैं उसकी ओर चलें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें