Hindi Newsधर्म न्यूज़Weekly Love Horoscope 3-9 June 2024 Saptahik Love Rashifal future-predictions

Love Horoscope Weekly : 9 जून तक मेष, सिंह, तुला, वृश्चिक, कन्या, कुंभ वालों की लाइफ में होंगे चौंका देने वाले बदलाव

Weekly Love Horoscope : साथी संग रिश्तों के रोमांटिक पलों का आनंद लें। एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को शेयर करें। साथ ही किसी तीसरे व्यक्ति के नकारात्मक विचारों का असर रिश्तों पर न पड़ने दें।

Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 5 June 2024 04:56 AM
हमें फॉलो करें

Weekly Love Horoscope 3-9 June 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग-अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार, शादी और रिलेशनशीप का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए इस हफ्ते 3 जून से 9 जून तक किन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किन का दिन रहेगा शानदार। आइए जानते हैं मेष से मीन तक राशियों का विस्तृत लव राशिफल... 

मेष: इस सप्ताह आपको दूसरों की मदद करते समय कोई स्पेशल मिल सकता है। देखभाल करने वाला दोस्त बनें, जो तब जिम्मेदारी लेता है जब किसी को आवश्यकता होती है। आपके एफर्ट्स रोमांस बढ़ा सकते हैं। सप्ताह का लाभ उठाएं और देखें कि आपके लिए नए रिश्तों के द्वार कैसे खुलेंगे।

वृषभ: अगर आप किसी ऐसे रिश्ते में फंस गए हैं, जो बोरिंग लगता है या आपको सैड करता है, तो रुकने का समय आ गया है। नए सिरे से शुरुआत करने और विकास करने के लिए इस अवसर का उपयोग करें। कपल्स, क्या आप अपने रिश्ते की प्रेजेंट सिचुएशन से संतुष्ट हैं, या क्या आपको लगता है कि कुछ मामले नेगेटिव हैं? एकमात्र तरीका यह है कि सीधे मुद्दे पर जाएं और उन्हें क्लियर करें। जरूरी मुद्दों को नजरअंदाज करने से बचें। अपनी कमजोरियों को स्वीकार करें और अपने साथी को बताएं।

मिथुन: कमिटेड रिश्तों में रहने वालों को अपनी पर्सनालिटी और अट्रैक्शन के चलते नया कनेक्शन मिलेगा। आपका साथी आपके नए-नए प्रोजेक्ट्स में आपका सपोर्ट करेगा, जो बदले में, आपके बीच गहरा संबंध बनाएगा। पास्ट पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, इस ऊर्जा का उपयोग अपने रिश्ते में मजा और रोमांच लाने और एक-दूसरे के साथ रहने के नए तरीके खोजने के लिए करें। रोमांटिक इवनिंग साथ में स्पेंड करें।

कर्क: जब शक पैदा हो तो कहानी को आगे बढ़ाने का प्रयास न करें। अपने साथी के लिए बुरा महसूस करने के बजाय उसकी भावनाओं और विचारों को समझने का प्रयास करें। ध्यान दें और दूसरों को ईमानदारी से बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं। अपने संबंध को मजबूत करने के लिए अपने साथी तक पहुंचें और अपनी भावनाओं के प्रति ईमानदार रहें। मजबूत रिश्ते के लिए जिद्दी होने से बचें।

सिंह: नए लोगों से मेल जोल बढ़ाने और नए माहौल का अनुभव करने के मौके खोजें। इस तरह के संदेह पर ध्यान न दें कि आप अच्छे नहीं हैं या प्यार के लायक नहीं हैं। आप एक अच्छे इंसान हैं और खुश रहने के लायक हैं। अपने इंट्यूशन पर भरोसा करें, लेकिन यह न भूलें कि परिस्थितियां अक्सर आपको सरप्राइज करने के तरीके ढूंढ लेती हैं। यदि कमिटेड हैं, तो अपने रिश्ते की मजबूती पर भरोसा रखें और प्यार की शक्ति पर विश्वास करें।

कन्या: इस सप्ताह आप पार्टनर के सामने अच्छा मेहसूस नहीं कर रहे होंगे। इससे किसी के साथ न जुड़ने की कुछ संभावनाएँ हो सकती हैं। इसलिए सतर्क रहें और डर को अपने आप को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने से न रोकें। एक अच्छा साथी खोजने की कोशिश करने के बजाय, सेल्फ लव पर फोकस करें। साथ ही, अपना असली रूप दिखाने का कॉन्फिडेंस भी विकसित करें।

तुला: इस सप्ताह आप कमिटमेंट के बारे में सोचने में बिजी हो सकते हैं। कल क्या होगा इसके बारे में चिंतित होना नॉर्मल बात है, लेकिन जो अभी आपके सामने है उस पर ध्यान दें। अपनी एनर्जी को रोमांटिक जीवन में बर्बाद करने के बजाय कुछ नए और रोमांचक में लगाएं। किसी डेटिंग ऐप को यूज करना, किसी सोशल ग्रुप में शामिल होने, या किसी आकर्षक इन्विटेशन को एक्सेप्ट करने पर विचार करें।

वृश्चिक: इस सप्ताह आप आपसी जरूरतों के जरिए अपने साथी को समझने और उसका सम्मान करने की क्षमता विकसित करेंगे। इस संतुलन को बनाए रखने में आप जो टीम वर्क करेंगे, वह आपके रिश्ते को मजबूत करेगा। पारिवारिक जीवन के अगले लेवल पर बात करें, विशेषकर परिवार के विकास की योजनाओं के बारे में। इंटीमेसी आपके रिश्ते की जरूरत होगी, जो इसे और भी मजबूत और रोमांटिक बनाएगी। एनर्जेटिक रहें और उस जुनून को बनाए रखें।

धनु: आप प्यार और ऊर्जा से भरे सप्ताह का आनंद ले सकते हैं, जो बदले में गहरे भावनात्मक बंधन को बढ़ावा देता है। आप पा सकते हैं कि जैसे-जैसे आप जीवन के उतार-चढ़ाव को मैनेज करना सीखते हैं, आपका संबंध अधिक मजबूत हो जाता है। ईमानदार होने और अपनी भावनाओं को समझाने का यह सबसे अच्छा मौका है। यह आपको और आपके साथी को करीब लाएगा।

मकर: इस सप्ताह आपको अपने करियर और अपने रिश्तों के बीच चुनाव करने में समस्या का सामना करना पड़ेगा। सिंगल लोगों के मन में कार्यस्थल पर किसी के प्रति भावनाएं उभर सकती हैं। ऑफिस रोमांस के कुछ रिस्क से सावधान रहें और पेशेवर बने रहें। कमिटेड कपल्स के लिए, अपने शेड्यूल के बारे में ओपन रहना और एक-दूसरे के साथ बिताए गए समय का आनंद लेने के तरीके ढूंढना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। गलतफहमी से बचने के लिए चीजों की योजना बनाएं।

कुंभ: इस सप्ताह सिंगल लोगों को आखिरकार किसी ऐसे व्यक्ति को प्रपोज की हिम्मत आ सकती है, जिसके बारे में वे हमेशा से अधिक जानना चाहते थे। ऐसा लगता है कि सभी सितारे रिस्की कदम और प्रेम की साजिश रच रहे हैं। इसलिए यह अपनी भावनाओं को प्रकट करने का एक सही मौका है। ब्रह्मांड आपके रोमांटिक लाइफ का समर्थन करता है। दिल और दिमाग खुला रखें।

मीन: नए संबंध की इच्छा के बावजूद, मन में गुस्सा या लगातार प्रेशर वाली स्थिति में रहने की संभावना है, जो रिश्तों को प्रभावित कर सकती है। किसी रिश्ते में आने के बाद मामलों को मुश्किल बनाने से बचने के लिए पर्सनल प्रॉब्लम को सॉल्व करना महत्वपूर्ण है। इस चुनौती से निपटने के लिए अपनी गतिविधियों और स्ट्रैटजी में बदलाव लाएं। 

ऐप पर पढ़ें